Breaking Posts

Top Post Ad

6 महीने से मानदेय को भटक रहे शिक्षक : 72825 प्रशिक्षु शिक्षकों की भर्ती Latest News


छह महीने से मानदेय को भटक रहे शिक्षक
मैनपुरी : छह महीने से मानदेय न मिलने से नाराज प्रशिक्षु शिक्षकों ने बुधवार को जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी कार्यालय पहुंचकर जमकर नारेबाजी की। बीएसए ने 10 दिनों के अंदर समस्या का समाधान कराने का आश्वासन दिया है।प्राथमिक विद्यालयों में बतौर सहायक अध्यापक तैनात प्रशिक्षु शिक्षक बुधवार की दोपहर जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी कार्यालय जा पहुंचे। सहायक अध्यापकों ने बताया कि प्रशिक्षु शिक्षक चयन प्रक्रिया-2011 के तहत उन्हें जिले के प्राथमिक स्कूलों में बतौर सहायक अध्यापक तैनाती दी गई थी। तैनाती से पूर्व उन्हें छह माह का प्रशिक्षण भी दिया गया। इसमें तीन माह क्रियात्मक और तीन माह सैद्धांतिक के लिए 7300 रुपये मासिक मानदेय पर उन्हें तैनाती दी गई थी।

सहायक अध्यापकों का कहना है कि 20 जुलाई 2015 को ही उनके प्रशिक्षण की तिथि समाप्त हो चुकी है। मगर, अभी तक किसी को भी मानदेय का भुगतान नहीं किया गया है। शिक्षकों का कहना है कि मानदेय के अभाव में अब उन्हें परिवार का भरण-पोषण करने में भी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है।

परेशान शिक्षकों ने जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी कार्यालय पर प्रदर्शन करने के बाद बीएसए के साथ वार्ता भी की। बीएसए हरिकेश यादव ने आश्वासन देते हुए कहा है कि 10 दिन के अंदर उनकी समस्या का समाधान करा दिया जाएगा। इसके लिए सभी खंड शिक्षाधिकारियों को भी लिखित में जानकारी दे दी जाएगी।

बीएसए से वार्ता के दौरान कमल पांडेय, अमित दुबे, योगेंद्र राज, प्रमोद कुमार, मुबीन, विपिन कुमार, नरेश, कर्मवीर, सुनीता, संगीता, श्वेता, मनोज मिश्रा मौजूद थे।
http://e-sarkarinaukriblog.blogspot.com/


सरकारी नौकरी - Government of India Jobs Originally published for http://e-sarkarinaukriblog.blogspot.com/ Submit & verify Email for Latest Free Jobs Alerts Subscribe सरकारी नौकरी - Government Jobs - Current Opening All Exams Preparations , Strategy , Books , Witten test , Interview , How to Prepare & other details

Facebook