Breaking Posts

Top Post Ad

गणित-विज्ञान शिक्षक भर्ती तीन ब्लॉकों में नहीं होगी काउंसलिंग : 72825 प्रशिक्षु शिक्षकों की भर्ती Latest News

गणित-विज्ञान शिक्षक भर्ती तीन ब्लॉकों में नहीं होगी काउंसलिंग
उन्नाव। जूनियर विद्यालयों में विज्ञान व गणित पद के लिए टीचरों की होने वाली नियुक्ति में जिले के तीन विकासखंडों को शामिल नहीं किया गया है। यहां के उच्च प्राथमिक विद्यालयों में पर्याप्त टीचर होने के चलते इन्हें काउंसिलिंग प्रक्रिया से बाहर रखा गया है।
अब सिर्फ 13 विकास खंडों के उच्च प्राथमिक विद्यालयों के लिए ही काउंसलिंग कराई जायेगी। महिला अभ्यर्थियों की काउंसिलिंग होगी जबकि पुरुषों को रोस्टर से विद्यालय दिए जाएंगे।
जूनियर विद्यालयों मेें विज्ञान व गणित टीचरों की भर्ती के लिए 21 सितंबर को नियुक्ति पत्र बीएसए कार्यालय से दिए जाने हैं। इस भर्ती प्रक्रिया से विकासखंड सिकंदरपुर करन, बिछिया व सिकंदरपुर सरोसी को शामिल नहीं किया गया है। विभाग के मुताबिक यहां संचालित उच्च प्राथमिक विद्यालयों में टीचरों की पर्याप्त व्यवस्था है। जबकि अन्य विकासखंडों के विद्यालयों को काउंसिलिंग प्रक्रिया में लिया गया है। काउंसिलिंग वाले विद्यालयों की सूची बीएसए ने एनआईसी की वेबसाइट पर अपलोड भी करा दी है। इस जिले में 520 पदों पर भर्ती होगी। जिसमें 260 गणित व 260 विज्ञान के पद शामिल हैं। वहीं काउंसिलिंग को लेकर शनिवार को बीएसए कार्यालय में अभ्यर्थियों की भीड़ रही। कुछ काउंसिलिंग के लिए भर्ती प्रक्रिया पूरी करते नजर आए तो कुछ अपने मूल अभिलेख निकलवाने के लिए परेशान रहे।



सरकारी नौकरी - Army /Bank /CPSU /Defence /Faculty /Non-teaching /Police /PSC /Special recruitment drive /SSC /Stenographer /Teaching Jobs /Trainee / UPSC

Facebook