Breaking Posts

Top Post Ad

शिक्षामित्रों के लिए निकले बीच का रास्ता , उम्र बन सकती है इस राह में रोड़ा : 72825 प्रशिक्षु शिक्षकों की भर्ती Latest News

शिक्षामित्रों के लिए निकले बीच का रास्ता
राज्य सरकार चाहती है कि शिक्षामित्रों के लिए कोई बीच का रास्ता निकाल लिया जाए। इसके लिए मुख्य सचिव आलोक रंजन की अध्यक्षता में सात सदस्यीय कमेटी बनाई गई है। कमेटी को जल्द ही मुख्यमंत्री अखिलेश यादव को रिपोर्ट सौंपनी है। इसके आधार पर ही शिक्षामित्रों के बारे में निर्णय किया जाएगा।

सूत्रों के मुताबिक इस पर विचार किया जा रहा है कि एनसीटीई से अनुमति लेकर शिक्षामित्रों को टीईटी पास करने की छूट दे दी जाए और जैसे-जैसे वह पास होते जाएं, उन्हें नए सिरे से सहायक अध्यापक के पद समायोजित किया जाता रहे।

उम्र बन सकती है इस राह में रोड़ा

आउटसोर्सिंग के जरिये शिक्षामित्रों को रखकर फिक्स वेतन देने मामले में उनकी आयु सबसे बड़ी दुविधा है। दरअसल राज्य सरकार ने पूर्व में तय किया था कि 60 वर्ष में अगर कुछ महीने बाकी रहते हैं तो भी उन्हें सहायक अध्यापक पद पर समायोजित कर दिया जाएगा। नए सिरे से शिक्षामित्रों के बारे में निर्णय लिए जाने पर अधिक आयु वालों पर संकट खड़ा हो सकता है।
इसके बाद ही उठाया जाएगा कोई कदम

एसएलपी दाखिल करने पर भी राय मांगी गई है

सरकारी नौकरी - Army /Bank /CPSU /Defence /Faculty /Non-teaching /Police /PSC /Special recruitment drive /SSC /Stenographer /Teaching Jobs /Trainee / UPSC

Facebook