Breaking Posts

Top Post Ad

शिक्षामित्रों के भविष्य पर अभी भी संकट के बादल : 72825 प्रशिक्षु शिक्षकों की भर्ती Latest News

उच्च न्यायालय ने इन्हें शिक्षक पद के लिए अयोग्य घोषित कर दिया है। इसके बाद आंदोलित शिक्षामित्रों को सरकार ने नौकरी नहीं जाने व वेतन भुगतान करने का आश्वासन देकर फौरी तौर पर शांत कर दिया है।
मगर वेतन बिल फंसने से शिक्षामित्रों के भविष्य पर अभी भी संकट के बादल मंडरा रहे हैं। बेसिक शिक्षा विभाग की ओर से हर माह बनाए जाने वाले वेतन बिल की प्रक्रिया में शिक्षामित्र शामिल किए जाएं या नहीं, इसको लेकर भ्रम की स्थिति कायम है।

हाल ये है कि बीईओ और वित्त एवं लेखाधिकारी एक-दूसरे की ओर ताक रहे हैं। इसकी वजह से सितंबर माह के वेतन भुगतान की प्रक्रिया शुरू नहीं हो पाई है। ऐसे में आशंका है कि शिक्षकों को सितंबर का वेतन विलंब से मिलेगा।

हाल ये है कि खंड शिक्षा अधिकारियों ने शिक्षामित्र से सहायक शिक्षक पद पर समायोजित लोगों के विषय में बीएसए से दिशा-निर्देश मांगा है। इस विषय पर बीएसए और वित्त एवं लेखाधिकारी एक-दूसरे पर जिम्मेदारी डाल रहे हैं। इसके चलते जिले में वेतन भुगतान की प्रक्रिया ब्लॉक मुख्यालयों से ही ठप पड़ी है।

सरकारी नौकरी - Army /Bank /CPSU /Defence /Faculty /Non-teaching /Police /PSC /Special recruitment drive /SSC /Stenographer /Teaching Jobs /Trainee / UPSC

Facebook