Breaking Posts

Top Post Ad

प्रशिक्षुओं का सत्यापन कराएंगे डायट : 72825 प्रशिक्षु शिक्षकों की भर्ती Latest News

निजी कॉलेज के प्रशिक्षुओं का सत्यापन कराएंगे डायट
इलाहाबाद वरिष्ठ संवाददाता बेसिक टीचिंग सर्टिफिकेट (बीटीसी) में प्रवेश पाने वाले सभी अभ्यर्थियों के शैक्षिक प्रमाणपत्रों का सत्यापन अब जिला शिक्षा एवं प्रशिक्षण संस्थान (डायट) कराएंगे।

सचिव परीक्षा नियामक प्राधिकारी नीना श्रीवास्तव ने चार सितम्बर को लिखे पत्र में डायट प्राचार्यों को डायट व निजी कॉलेज के प्रशिक्षुओं के शैक्षिक अंकपत्रों, प्रमाणपत्रों व अन्य प्रमाणपत्रों का सत्यापन तत्काल करवाने के निर्देश दिए हैं।

दरअसल कोई स्पष्ट आदेश नहीं होने के कारण डायट अब तक अपने संस्थान के प्रशिक्षुओं का ही सत्यापन कराते थे। बीटीसी-2013 सत्र में इलाहाबाद में ही एक दर्जन से अधिक फर्जी अंकपत्र के आधार पर प्रवेश का मामला पकड़ में आया है। इसे गंभीरता से लेते हुए सचिव नीना श्रीवास्तव ने निजी कॉलेज के प्रशिक्षुओं के सत्यापन का जिम्मा भी डायट को दे दिया है।

परीक्षा नियामक प्राधिकारी ने बीटीसी-14 के सभी अभ्यर्थियों के सत्यापन का जिम्मा सौंपा है। यह पहला मौका है जब हम निजी कॉलेजों का भी वेरीफिकेशन कराएंगे।
डीके सिंह, प्राचार्यडायट इलाहाबाद


http://e-sarkarinaukriblog.blogspot.com/
सरकारी नौकरी - Army /Bank /CPSU /Defence /Faculty /Non-teaching /Police /PSC /Special recruitment drive /SSC /Stenographer /Teaching Jobs /Trainee / UPSC

Facebook