Breaking Posts

Top Post Ad

मैं सीएम का ओएसडी बोल रहा हूं, टीचर की ड्यूटी अभी कैंसिल करो ! : 72825 प्रशिक्षु शिक्षकों की भर्ती Latest News

उदयपुर. जनगणना से अपने परिचितों और कार्यकर्ता शिक्षकों की ड्यूटी कैंसिल कराने वालों के सिफारिशी कॉल पिछले कई दिनों से तहसीलदार के पास आ रहे हैं।
इसमें जनप्रतिनिधियों और प्रभावशाली लोगों की सिफारिशें अधिक है। इसी के बीच एक फोन सीएम के ओएसडी धीरेंद्र कमठान का आया। इसे तहसीलदार ने कलेक्टर को फॉरवर्ड कर दिया। इस पर कलेक्टर के पीए को भी यह कॉल पहुंचा। जानकारी करने पर कॉल फर्जी पाया गया। अब तहसीलदार इस पर पुलिस में रिपोर्ट दर्ज कराने की तैयारी में है।
शिक्षकों की इन दिनों जनगणना कार्य में ड्यूटी लगी है। इससे बचने के लिए कई शिक्षक-शिक्षिकाएं गिर्वा तहसीलदार फूला राम सोलंकी के पास दरख्वास्त लेकर पहुंच रहे तो कई जनप्रतिनिधियों और प्रभावशाली लोगों से फोन करवा रहे हैं।
एक फोन सीएम के ओएसडी धीरेंद्र कमठान का भी तहसीलदार के पास आया। वे एक शिक्षिका की ड्यूटी कैंसिल करने का दबाव डाल रहे थे। तहसीलदार ने इस संबंध में कलेक्टर से संपर्क करने का कहकर टाल दिया। उस आेएसडी का फोन कलेक्टर के निजी सहायक के पास भी पहुंचा। कलेक्टर के पीए ने ड्यूटी कैंसिल कराने का आश्वासन दिया। तुरंत बाद पीए ने मोबाइल नंबर देखा तो अलग मिले लेकिन फोन करने वाले का नाम सीएम के ओएसडी का ही था। उन्होंने ओएसडी को पर्सनल नंबर पर फोन करके पूछ परख की तो खुद आेएसडी अवाक रह गए। उन्होंने पीए को ऐसा कोई भी कॉल करने से इंकार कर दिया।
जानकारी करने पर यह नंबर किसी हनी के नाम का मिला। तहसीलदार ने बताया कि अब फर्जी नंबर से आए इस कॉल की पुलिस में शिकायत की जाएगी। इसके अलावा अब उस शिक्षिका के निलंबन के लिए भी कलेक्टर को लिखा गया है।
25 शिक्षकों को नोटिस, 2 पर निलंबन की कार्रवाई
जनगणना के काम में आदेश नहीं लेने और लापरवाही बरतने पर तहसीलदार ने 25 शिक्षकों को नोटिस दिए हैं। इसके बाद ज्यादातर शिक्षक ड्यूटी पर लौटे आए। राउप्रा.विद्यालय कानपुर की शिक्षिका मंजू खटीक और राउमावि पई के शिक्षक प्रमोद कुमार वर्मा ने आदेश लेने से ही इंकार कर दिया था। इस पर तहसीलदार ने इन दोनों के खिलाफ निलंबन की कार्रवाई के लिए कलेक्टर को फाइल फॉरवर्ड की है। शुक्रवार को भी राप्रावि बोरी-कुआं की शिक्षिका ने जनगणना की बुक वापस लौटा दी, जिन्हें नोटिस जारी किया गया।
कलेक्टर को भेजी शिकायत
ड्यूटी कैंसिल कराने के लिए कई लोगों के फोन आ रहे हैं। सीएम के आेएसडी के नाम बता एक फर्जी कॉल आया, जिसने एक शिक्षिका की ड्यूटी कैंसिल करने के लिए दबाव डाला। इस संबंध में कलेक्टर को अवगत कराया है। फूला राम सोलंकी, तहसीलदार, गिर्वा
सरकारी नौकरी - Army /Bank /CPSU /Defence /Faculty /Non-teaching /Police /PSC /Special recruitment drive /SSC /Stenographer /Teaching Jobs /Trainee / UPSC

Facebook