Breaking Posts

Top Post Ad

सुप्रीमकोर्ट मे याची बनने हेतु प्राप्त आवेदनों का बैच-वार विवरण अपलोड कार्य शुरू : 72825 प्रशिक्षु शिक्षकों की भर्ती Latest News

सुप्रीम कोर्ट मे याची बनने हेतु प्राप्त आवेदनों का बैच-वार विवरण अपलोड किया जा रहा है । सभी बैच के लोग अधिक से अधिक मात्रा मे आवेदन करें । समय काम है आगे का भी बहुत काम बाकी है ।आप के द्वारा कुछ प्रश्न लगातार पूछे जा रहे हैं उनका उत्तर निम्न प्रकार से है ?

प्रश्न‬ -1 याची बनने पर क्या मुझे हर डेट पर सुप्रीम कोर्ट जाना होगा ?
उत्तर : नही , सुप्रीम कोर्ट जाना अनिवार्य नहीं है । आप अपनी मर्ज़ी से आना चाहे तो आ सकते हैं ।

प्रश्न -2 याची बनने पर पूरे केस का खर्च उठाना होगा ?
उत्तर : नही , यदि आप याची बनते हैं तो न्यूनतम 1000 रुपए का योगदान देना होगा । इसमे कोर्ट फीस सम्मिलित होगी । इसके अतिरिक्त आप अपनी सुविधानुसार सहयोग राशि दे सकते हैं ।

प्रश्न -3 मैं 15,000 सहायक अध्यापक भर्ती मे चयनित हूँ क्या मैं याची बन सकता हूँ ?
उत्तर : हाँ आप याची बन सकते हैं क्यूकी अपनी आपकी नियुक्ति नहीं हुई है और न ही आप को वेतन मिल रहा है ।

प्रश्न -4 मैं टी ई टी अथवा सी टी ई टी पास नही हूँ क्या मैं याची बन सकता हूँ ?
उत्तर : हाँ याची बनने मे कोई समस्या नही है यदि आप टी ई टी / सी टी ई टी नही पास हैं परंतु निकट भविष्य मे पास कर लेंगे । अपने अधिकारों की सुरक्षा के लिए आप सुप्रीम कोर्ट जा सकते हैं.

ताज़ा खबरें - प्रशिक्षु शिक्षकों की भर्ती सरकारी नौकरी - Army /Bank /CPSU /Defence /Faculty /Non-teaching /Police /PSC /Special recruitment drive /SSC /Stenographer /Teaching Jobs /Trainee / UPSC

Facebook