Breaking Posts

Top Post Ad

26 अप्रैल सुप्रीम कोर्ट सुनवाई , अब मयंक की कलम से : 72825 प्रशिक्षु शिक्षकों की भर्ती Latest News

जैसाकि आप सभी को जानकारी है कि 7 दिसम्बर 2015 तथा 24 फरबरी 2016 को हुए आदेश के बाद याची लाभ के रूप में पूर्ण समायोजन की तरफ बड़ी उम्मीदों की अगली सुनवाई 9 मई को होनी थी लेकिन कुछ याचिकाओं के माध्यम से अर्जेंसी मेंसन कराने के बाद आज 26 अप्रैल को 2 बजे पुनः सुनवाई हेतु कोर्ट बैठी।
चूँकि सुप्रीम कोर्ट में आप सभी के भविष्य हेतु सुनवाई 2-2 माह बाद होती है अतः हम किसी भी प्रकार की कोई चूक नही करना चाहते थे और हमने इसीलिए आज भी अपना अधिकतम प्रयास किया और आपके द्वारा आपके भविष्य हेतु लिए गए धन का प्रयोग आपके हित को सुरक्षित करने में ही किया। आज हमारी तरफ से......
सीनियर एडवोकेट
•एल नागेश्वर रॉव जी
•के वेणुगोपाल जी
•वी मोहना जी
एडवोकेट
•के शारदा देवी जी
•मेहुल एम् गुप्ता जी
•रवि प्रकाश गुप्ता जी
•मुकेश वर्मा जी
कोर्ट रूम में मौजूद थे।
कोर्ट 2बजे बैठी लेकिन लगातार अत्यधिक मात्रा में फ़ाइल हो रही छोटी-छोटी याचिकाओं व् विशाल संख्या में एडवोकेट की उपस्तिथि से आज कोर्ट असंतुष्ट थी। इसीलिए आज स्पस्ट रूप से दीपक मिश्रा जी ने कहा भी कि अगली सुनवाई पर केबल वही एडवोकेट आये जो बहस करें तथा अपना आर्गुमेंट पहले से सबमिट भी करें। दोस्तों ऐसा पहले हम सभी के साथ हुआ था जब हम भारी मात्रा में सुनवाई देखने हेतु कोर्ट रूम में जाते थे। अब ऐसा उन एडवोकेट के साथ भी होगा जो बस याचिकाएं फ़ाइल करके कोर्ट रूम में भीड़ बढ़ाते है।

अब अपना केस पुनः 9मई को ही सुना जायेगा तथा शिक्षामित्र मुद्दा 11जुलाई को ही। आज तक फ़ाइल हुई सभी याचिकाओं को तो सहमति दे दी है लेकिन अगली सुनवाई को हेतु स्पस्ट कर दिया है कि कोर्ट पहले क्वेश्चन ऑफ़ लॉ पर सुनवाई करेगी इसके बाद अन्य किसी मुद्दे पर।
अतः अब यदि हमें कोर्ट से कुछ भी 72825 के अतिरिक्त प्राप्त करना है तो 24 फरबरी के आदेश के आधार पर समस्त याचियों की लिस्ट सरकार से बनवानी ही होगी। बिना इसके समय ऐसे ही निकलता चला जायेगा और ऐसे में जो नेता जॉब पा गए है उनके तो एक माह दो माह तीन माह 6 माह होते जायेंगे और जो अभी भी बाहर है उन्हें सिर्फ इंतजार ही करने को मिलेगा।
अतः अब आप सभी से निवेदन है कि सिर्फ पोस्ट पड़कर या सिर्फ दूसरों की बुराई कर अपने को श्रेष्ठ साबित करने वालों से सावधान रहें तथा सभी एकजुट होकर सरकार पर दबाब बनाएं।

इसके लिए आज सुनवाई पश्चात हुई सभी साथियों की मीटिंग में यह तय हुआ है कि 2 मई दिन सोमवार से बेसिक शिक्षा निदेशालय का घेराव किया जायेगा।
अब आप अपने भविष्य का फैसला स्वयं कर लें मैं बस इतना ही कहूँगा कि याची बनाओ प्रतियोगिता की बजह से जितना ज्यादा पैसा आपके पैरिकारों के पास आ रहा है उतनी ही अधिक नेतागीरी आपके भविष्य के साथ हो रही है।
अब यदि आप सभी अपनी उम्मीदों को साकार रूप देना चाहते है तो वास्तविकता को समझने का प्रयास करें। मैं अपनी पूरी टीम के साथ हमेशा आप सभी के उज्जवल भविष्य हेतु सर्वोत्तम प्रयास करता रहूँगा।
जय हिन्द जय टेट जय भारत
!! सत्यमेव जयते सर्वदा !!
आपका शुभेक्षु
मयंक तिवारी
बीएड/टेट उत्तीर्ण संघर्ष मोर्चा
उत्तर प्रदेश


Sponsored links :
ताज़ा खबरें - प्रशिक्षु शिक्षकों की भर्ती Breaking News: सरकारी नौकरी - Army /Bank /CPSU /Defence /Faculty /Non-teaching /Police /PSC /Special recruitment drive /SSC /Stenographer /Teaching Jobs /Trainee / UPSC

Facebook