Breaking Posts

Top Post Ad

परिषदीय विद्यालयों की शिक्षा व्यवस्था चौपट बच्चे मार पीट करने में मस्त शिक्षक बने तमाशबीन

हसनगंज उन्नाव (ब्यूरो) – हसनगंज कोतवाली क्षेत्र मे कोईयामदारपुर गाँव मे शिक्षकों की लापरवाही के चलते प्राथमिक विद्यालय में बच्चों की लड़ाई में एक ने रसोईया के बेटे की जमकर धुनाई कर दी।
प्राथमिक विद्यालय मे घुस कर रसोइया के बेटे को दीवार मे लड़ा लड़ा कर पिटाई कर दी जिसमे छात्र को सीएचसी मे भर्ती कराया गया जहाँ से डाक्टरो ने गंभीर हालत देखकर जिला अस्पताल रिफर कर दिया है। विद्यालय मे मौजूद शिक्षक मूक दर्शक बने रहे पीड़ित बच्चे की माँ दुलारी ने कोतवाली में तहरीर देकर रिपोर्ट दर्ज कराई है।
हसनगंज कोतवाली क्षेत्र कोइयामदारपुर के प्राथमिक विद्यालय में दुलारी पत्नी स्व दिनेश कुमार रसोइया मे खाना बनाने का कार्य करती है।उसी विद्यालय मे दुलारी का पुत्र 10 वर्षीय निखिल कक्षा 5 का छात्र है उसी क्लास मे गाँव के शंकर लाल का पुत्र कपिल पढ़ता है दोनों छात्रों मे किताबों के लेन देन को लेकर पहले घंटो झगड़ते रहे।और स्कूल में तैनात शिक्षक धूप में बैठ कर सेंक लेते रहे बच्चो बच्चो मे विवाद बढता गया जिसमें कपिल ने अपने भाई गौतम 20 वर्ष को बुला लाया। जिस पर गौतम ने विद्यालय मे घुस कर शिक्षकों के सामने निखिल की बेरहमी से पिटाई करता रहा।

शिक्षक बच्चों की मार पीट को देख तमाशबीन बने रहे और दबंग युवक पिटाई कर भाग निकला। निखिल की मां दुलारा स्कूल के काम से हसनगंज आयी थी जब वापस गयी तो चुटहिल निखिल ने आप बीती अपनी माँ से बताया। पीड़ित की मां ने जब अभिभावकों से शिकायत करने गयी तो उल्टे दोबारा मारपीट पर आमादा हो गए। रसोइया ने बच्चे को सीएचसी हसनगंज मे भर्ती कराया जहाँ पर डाक्टरो ने निखिल की गम्भीर हालत देखकर जिला अस्पताल रिफर कर दिया है बच्चों के मार पीट के दौरान विद्यालय मे हेमलता , गणेश शंकर , ओम शुक्ल सहित तीन शिक्षक ,मौजूद रह कर मूक दर्शक बने रहे। किसी शिक्षक ने बच्चों की मार पीट पर चुप्पी साधे रहे।इस सब मामले में एस डी आई सहित शिक्षा विभाग बेखबर बना हुआ है। हसनगंज कोतवाली प्रभारी हनुमान प्रसाद पाण्डेय ने बताया कि तहरीर मिली है रसोइया की शिकायत पर मारपीट करने वाले के खिलाफ कोतवाली में एनसी आर दर्ज की गई है।
sponsored links:
ख़बरें अब तक - 72825 प्रशिक्षु शिक्षकों की भर्ती - Today's Headlines

No comments:

Post a Comment

Facebook