मॉडल स्कूलों के लिए नहीं पहुंचे पर्याप्त आवेदन, टेंशन में अधिकारी

सहारनपुर। पंडित दीन दयाल उपाध्याय राजकीय मॉडल इंटर कॉलेजों में सेवानिवृत्त शिक्षकों को शिक्षक के तौर पर तैनात करने के आदेश शासन से मिले हैं।
विभाग ने 20 अप्रैल तक इच्छुक सेवानिवृत्त शिक्षकों से आवेदन मांगे हैं। तीन कॉलेजों में कुल 51 शिक्षक तैनात किए जाने हैं, मगर 16 अप्रैल तक दस आवेदन भी विभाग को नहीं मिले हैं।
शासन के आदेश पर माध्यमिक शिक्षा विभाग ने जनपद में तीन इंटर कॉलेजों को पंडित दीन दयाल उपाध्याय राजकीय मॉडल इंटर कॉलेज के रूप में विकसित किया है। यह कॉलेज नौगावा, ढायकी और चौरादेव में स्थित हैं। जिनमें सत्र 2018-19 के लिए शिक्षकों की तैनाती की प्रक्रिया शुरू कर दी गई है। शासन के आदेश के अनुरूप इन मॉडल कॉलेजों में सेवानिवृत्त शिक्षकों से सेवा ली जाएगी, जिनकी अधिकतम आयु 65 वर्ष होगी। माध्यमिक विद्यालयों से सेवानिवृत्त हुए शिक्षक, शिक्षिका, सहायक अध्यापक, प्रवक्ता आवेदन कर सकते हैं। शिक्षकों की भर्ती हिन्दी, अंग्रेजी, गणित, विज्ञान, कम्प्यूटर, सामाजिक विज्ञान, शारीरिक शिक्षा, जीव विज्ञान और संस्कृत विषयों के लिए की जानी है। आवेदन पत्र डीआईओएस कार्यालय में उपलब्ध हैं। डीआईओएस आरके तिवारी ने इच्छुक सेवानिवृत्त शिक्षकों से 20 अप्रैल तक आवेदन मांगे थे। तीन कॉलेजों में 51 शिक्षक रखे जाने हैं। मगर 16 अप्रैल तक दस शिक्षकों ने भी आवेदन नहीं किया है। ऐसे में समय से शिक्षकों की भर्ती होने की संभावना कम ही नजर आ रही है। क्योंकि यह राज्य सरकार की प्राथमिकता वाले कॉलेज हैं। ऐसे में शिक्षा विभाग के अधिकारियों की टेंशन बढ़ती जा रही है।
-------------------------------------
अभी 20 अप्रैल तक आवेदन होने हैं। यदि कम संख्या में आवेदन मिले तो सभी को तैनाती दे दी जाएगी और शिक्षण कार्य शुरू करा दिया जाएगा। उसके बाद धीरे-धीरे शिक्षकों की कमी को दूर कर दिया गया है --- आरके तिवारी, डीआईओएस।
Tags

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Breaking News This week