Breaking Posts

Top Post Ad

कशमकश के बाद शिक्षकों का जारी हुआ नियुक्ति पत्र

जागरण संवाददाता, जौनपुर: जनपद में चयनित अंग्रेजी माध्यम के प्राथमिक विद्यालयों में माहभर के कशमकश के बाद किसी तरह सोमवार को शिक्षकों को नियुक्ति पत्र किया गया। शिक्षकों की तैनाती न होने के कारण 15 दिन से शिक्षण कार्य व प्रवेश प्रक्रिया बाधित थी। गतिरोध के कारण गुणवत्तायुक्त शिक्षा की उम्मीद रखने वाले अभिभावक में मायूसी थी।

शासन द्वारा प्रत्येक विकास खंड में पांच-पांच विद्यालयों में अंग्रेजी माध्यम से शिक्षा देने का आदेश दिया गया है। अंग्रेजी माध्यम के परिषदीय विद्यालयों में कक्षा एक, दो व तीन में शिक्षण कार्य अंग्रेजी माध्यम व कक्षा चार व पांच में द्विभाषा (अंग्रेजी व ¨हदी) माध्यम से किया जाएगा।

जनपद के नगर व 21 विकास खंडों में 110 विद्यालयों का चयन किया गया है। प्रत्येक स्कूल में एक प्रधानाध्यापक और चार योग्य शिक्षकों की नियुक्ति की जानी थी। मार्च माह में ही नियुक्ति प्रक्रिया पूर्ण करने का आदेश शासन द्वारा दिया गया था। लेकिन जिले में ऐसा नहीं हो पाया।
शिक्षण सत्र शुरु हुए 15 दिन बीत गए और अभी तक शिक्षकों की तैनाती नहीं हो पाई थी। दैनिक जागरण ने 15 अप्रैल के अंक में झंकार पेज पर इस समस्या को प्रमुखता से प्रकाशित किया। मामले को गंभीरता से लेते हुए जिलाधिकारी ने जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी को तत्काल प्रक्रिया पूरी कर नियुक्ति पत्र जारी करने का आदेश दिया।

बीएसए डा. राजेंद्र प्रसाद ¨सह ने बताया कि देर शाम मानक के अनुसार जितने प्रधानाध्यापक व शिक्षक मिले उन्हें नियुक्ति पत्र जारी कर दिया गया है। उन्होंने बताया कि 110 प्रधानाध्यापकों में 85 और 440 में 376 शिक्षकों की तैनाती की गई है। रिक्त पदों पर फिर से आवेदन लेकर नियुक्ति की जाएगी।

No comments:

Post a Comment

Facebook