Breaking Posts

Top Post Ad

चयन समिति की बैठक के बाद अभ्यर्थियों को विद्यालय आवंटन : 23 jan 2015

मैनपुरी (भोगांव) : परिषदीय प्राथमिक विद्यालयों में शिक्षक बनने की हसरत तीन साल बाद पूरी होने के बाद विद्यालय पाने के लिए अभ्यर्थियों को अभी कुछ दिनों इंतजार करना पडे़गा। चयन समिति की बैठक में सूची तैयार नहीं हो पाने के चलते फिलहाल विद्यालय आवंटन की प्रक्रिया लंबित रहेगी। इस प्रक्रिया में नियुक्ति पाने वालों को जनपद के किसी भी विकास खंड क्षेत्र में बंद और एकल विद्यालय में तैनात किया जा सकता है। मनपसंद विद्यालय पाने के लिए अभी से अभ्यर्थियों ने जनप्रतिनिधियों की गणेश परिक्रमा शुरू कर दी है।

पिछले तीन वर्षो से लंबित चल रही प्रशिक्षु शिक्षक चयन प्रक्रिया में शासन ने तेजी दिखाते हुए चयनित आवेदकों को नियुक्ति पत्र जारी करा दिए हैं। सोमवार को नियुक्ति पत्र जारी होने के पहले दिन से ही लगातार बीएसए कार्यालय पर नियुक्ति पत्रों को लेने के लिए चयनित आवेदक पहुंच रहे हैं। नियुक्ति पत्र मिलने के बाद इन आवेदकों को अब फिलहाल विद्यालय में नियुक्ति नहीं मिल पाई है। विद्यालय देने के लिए चयन समिति की एक बैठक प्रस्तावित है। फिलहाल इस बैठक की तिथि तय नहीं हो पाने के लिए आवेदकों को विद्यालय वितरण में देरी हो रही है।
विद्यालय वितरण में शासन के फरमान के मुताबिक बंद और एकल विद्यालयों में इस प्रक्रिया में नियुक्ति पत्र पा चुके आवेदकों को तैनात किया जाना है। हालांकि महिला और विकलांग आवेदकों को विद्यालय वितरण में सुविधा का भी ख्याल रखा जाएगा। नियुक्ति पत्र वितरण की प्रक्रिया के तीसरे दिन बुधवार को भी बीएसए कार्यालय पर कई आवेदक नियुक्ति पत्र लेने के लिए पहुंचे। नियुक्ति पत्र प्राप्त करने वाले आवेदकों में कई बाहरी जनपदों के भी शामिल हैं। नियुक्ति पत्र मिलने के बाद अब इन सभी को विद्यालय मिलने का बेसब्री से इंतजार है। हालांकि अभ्यर्थियों को विद्यालय आवंटन के लिए खाली पदों के सापेक्ष बंद और एकल विद्यालयों का चिन्हीकरण बीएसए कार्यालय द्वारा कर लिया गया है। जल्द ही चयन समिति की बैठक के बाद सभी को विद्यालय मिलने की संभावना जताई जा रही है। इस संबंध में डायट प्राचार्य आरएस बघेल ने बताया कि अगले 2-3 दिन में समिति की बैठक में आवेदकों को विद्यालय आवंटन के निर्णय पर मुहर लगा दी जाएगी।



सरकारी नौकरी - Government of India Jobs Originally published for http://e-sarkarinaukriblog.blogspot.com/ Submit & verify Email for Latest Free Jobs Alerts Subscribe

No comments:

Post a Comment

Facebook