Breaking Posts

Top Post Ad

खाली पदों पर टिकी कम मेरिट वालों की नौकरी की आस : 72825 प्रशिक्षु शिक्षकों की भर्ती Latest News 25/01/2015

मैनपुरी, भोगांव: तीन साल के लंबे इंतजार के बाद प्रशिक्षु शिक्षक चयन प्रक्रिया में जारी की गई चयनितों की पहली सूची में शिक्षक बनने से महरूम रहे कम मेरिट वाले आवेदकों को खाली पदों पर तीन दिनों बाद नियुक्ति पत्र जारी किए जाने की सौगात मिल सकती है। जनपद में फिलहाल विभिन्न श्रेणियों के 24 पदों पर दावेदारी करने के लिए आवेदक नियुक्ति पत्र लेने नहीं पहुंचे हैं।
मंगलवार शाम तक नियुक्ति पत्र लेने वालों की संख्या को शासन को भेजकर उसमें खाली रहे पदों के लिए दूसरी सूची जारी करने की अनुमति शासन से ली जाएगी।
प्रशिक्षु शिक्षक चयन प्रक्रिया वर्ष 2011 से आवेदकों के धैर्य की परीक्षा ले रही थी। अदालती हस्तक्षेप के बाद इस प्रक्रिया को तेजी से आगे बढ़ाया गया और शासन के निर्देश पर विगत 19 जनवरी से जनपद में चयनितों को नियुक्ति पत्र बीएसए कार्यालय पर थमाए जा रहे हैं। विभिन्न श्रेणियों के कुल 93 आवेदकों के नाम फाइनल चयनित सूची में शामिल किए थे। शुरुआती दो दिनों में नियुक्ति पत्र लेने के लिए बीएसए कार्यालय पर आवेदकों में होड़ रही। नियुक्ति पत्र पाने वाले सभी आवेदकों को शुक्रवार को बीएसए कार्यालय पर विद्यालयों का आवंटन कर दिया गया। अब तक जिले में 69 आवेदक नियुक्ति पत्र और विद्यालय आवंटन की औपचारिकताओं को पूर्ण कर चुके हैं। इन सभी को 27 जनवरी तक हर हाल में चयन समिति द्वारा आवंटित किए गए विद्यालय में जाकर कार्यभार ग्रहण करना होगा। जनपद में कार्यभार ग्रहण करने वाले शिक्षकों की संख्या का संकलन कर बीएसए कार्यालय द्वारा इस संबंध में सचिव बेसिक शिक्षा को अवगत कराया जाएगा। रविवार शाम तक 24 पदों के खाली रह जाने के चलते जनपद में नियुक्ति पाने के लिए बेकरार कम मेरिट वाले आवेदकों की आस बढ़ी है। हालांकि 69 पदों में ही कई श्रेणियों का कोटा फुल हो चुका है। कम मेरिट वाले आवेदक अपनी श्रेणी के लिए जारी हुए नियुक्ति पत्रों का पूरा ब्योरा हर रोज बीएसए कार्यालय से अपने सूत्रों के माध्यम से जुटा रहे हैं। इस संबंध में चयन समिति के अध्यक्ष डायट प्राचार्य आरएस बघेल ने बताया कि प्रतीक्षारत आवेदकों की सूची को पहले तैयार किया जा चुका है। यदि 27 जनवरी के बाद पद खाली रहे तो उनके लिए सूची में नामों को सम्मिलित कर 29 जनवरी को दोबारा नियुक्ति पत्र जारी किए जाएंगे।


सरकारी नौकरी - Government of India Jobs Originally published for http://e-sarkarinaukriblog.blogspot.com/ Submit & verify Email for Latest Free Jobs Alerts Subscribe

No comments:

Post a Comment

Facebook