Breaking Posts

Top Post Ad

अंग्रेजी शिक्षकों के लिए महज 12 आवेदन : 72825 प्रशिक्षु शिक्षकों की भर्ती Latest News 10/02/2015

प्राइमरी स्कूलों में अंग्रेजी माध्यम से पढ़ाने को दस पदों के लिए सिर्फ 12 शिक्षकों के ही आवेदन आए हैं। अब इन्हीं शिक्षकों में से दस का चयन किया जाएगा।लखनऊ में बैठक के बाद आवेदन करने वाले शिक्षकों की परीक्षा कराने की तैयारीकी गई है। प्राइमरी स्कूलों में अंग्रेजी माध्यम से पढ़ाई के लिए 19 फरवरी को लिखित परीक्षा डायट परिसर में होगी।
उत्तीर्ण अभ्यर्थियों के साक्षात्कार 23 फरवरी को बीएसए कार्यालय में होंगे।इसलिए कम आए आवेदनवैसे तो बीएसए कार्यालय में स्कूल बदलवाने और सड़क किनारे के स्कूल में आने को सिफारिश करवाने वालों की लंबी फेहरिस्त रहती है लेकिन इन मॉडल स्कूल के लिए सिर्फ 12 ही आवेदन आए। इसकी वजह यह है कि इन स्कूलों में आए दिन होने वाले निरीक्षण व अधिकारियोंके गुणवत्ता जांचने के कारण कोई भी अपनी गर्दन जानबूझकर नहीं फंसाना चाहता।नगर के यह हैं स्कूलबिधनू विकासखंड के प्राइमरी विद्यालय खेरसा और सरसौल के प्राइमरीविद्यालय गुड़गुड़ियापुर को मॉडल स्कूल के लिए चुना गया है। खेरसा में जहां 135 छात्र हैं वहीं गुड़गुड़ियापुर में 74 छात्र। इन स्कूलों में चार-चार शिक्षक और एक-एक प्रधानाचार्य तैनात किया जाना है जो अंग्रेजी माध्यम से बच्चों को पढ़ानेमें दक्ष हों। यहां नए सत्र से पढ़ाई अंग्रेजी माध्यम से शुरू कर दी जाएगी। -------------------जितने आवेदन आए हैं उनकी परीक्षा कराई जाएगी। साथ ही जिले में तैनात अन्य शिक्षकों को भी जागरूक किया जाएगा। -रजनीकांत पाण्डेय, जिला समन्वयक प्रशिक्षण।

सरकारी नौकरी - Government of India Jobs Originally published for http://e-sarkarinaukriblog.blogspot.com/ Submit & verify Email for Latest Free Jobs Alerts Subscribe

No comments:

Post a Comment

Facebook