Breaking Posts

Top Post Ad

शिक्षक चयन प्रक्रिया की प्रगति से रूबरू हुए सचिव : 72825 Primary Teacher Latest News

मैनपुरी, भोगांव: प्रशिक्षु शिक्षक चयन प्रक्रिया में अब तक हुई प्रगति से मंगलवार को शासन रूबरू हुआ। सचिव बेसिक शिक्षा ने वीडियो कांफ्रेसिंग के जरिए विभागीय अधिकारियों से अब तक जारी हुए नियुक्ति पत्र की संख्या को जाना और 2 मार्च तक पद न भरने की स्थिति में अगले चरण में नियुक्ति पत्र जारी करने का निर्देश दिया। मंगलवार को जनपद में तीसरे चरण के नियुक्ति पत्र के वितरण का काम शुरू हो गया है

वर्ष 2011 में तत्कालीन बसपा सरकार द्वारा प्रदेश के सरकारी प्राथमिक स्कूलों में शिक्षकों की कमी को दूर करने के लिए प्रदेश व्यापी शिक्षक भर्ती प्रक्रिया शुरू की थी। इस प्रक्रिया में 72825 पदों का सृजन किया गया था। 3 साल के लंबे इंतजार के बाद सुप्रीम कोर्ट के हस्तक्षेप के चलते सरकार ने प्रशिक्षु शिक्षक चयन प्रक्रिया को तेजी से शुरू किया था।
जनवरी से लेकर अब तक तीन चरण में बांटे गए नियुक्ति पत्र व अन्य जानकारियों की हकीकत से रूबरू होने के लिए मंगलवार को सचिव बेसिक शिक्षा एचएल गुप्ता ने वीडियो कांफ्रेसिंग के जरिए चयन समिति के अध्यक्ष डायट प्राचार्य आरएस बघेल व सचिव बीएसए प्रदीप कुमार वर्मा से बात की। सचिव ने दोनों अधिकारियों से अब तक की प्रगति के बारे में जानकारी जुटाई।
जनपदीय चयन समिति ने बेसिक शिक्षा सचिव को बताया कि जनपद में दो चरण में 74 नियुक्ति पत्र जारी किए जा चुके हैं। दूसरे चरण के बाद तीसरे चरण के नियुक्ति पत्र के लिए चयनित 26 आवेदकों के नाम का अनुमोदन डीएम से कराकर मंगलवार से नियुक्ति पत्र वितरण का काम शुरू हो गया है।
सचिव ने जनपदीय अधिकारियों को स्पष्ट निर्देश दिया यदि तीसरे चरण में पूरे पद न भरे जाएं तो शासन की अनुमति के बिना ही अगले चरण में नियुक्ति पत्र के लिए वरीयता क्रम में आवेदकों की सूची तैयार कर अनुमोदन कराया जाए। वीडियो कांफ्रेसिंग में जनपद में अब तक की प्रगति से सचिव ने संतोष जताया और नियुक्ति पत्र जारी करते ही आवेदकों को स्कूल आवंटित करने के लिए कहा।
वीडियो कांफ्रेसिंग के बाद मंगलवार को बीएसए कार्यालय पर तीसरे चरण की नियुक्ति पत्र वितरण का काम शुरू हुआ। डायट प्राचार्य आरएस बघेल ने बताया कि तीसरे चरण में 2 मार्च तक बीएसए कार्यालय पर नियुक्ति पत्र चयनितों को दिए जाएंगे। इसके बाद यदि पद खाली रहे तो अगले चरण के लिए सूची तैयार की जाएगी।


सरकारी नौकरी - Government of India Jobs Originally published for http://e-sarkarinaukriblog.blogspot.com/ Submit & verify Email for Latest Free Jobs Alerts Subscribe

No comments:

Post a Comment

Facebook