Breaking Posts

Top Post Ad

छठवें चरण नियुक्ति पत्र वितरण 25 अप्रैल तक : 72825 प्रशिक्षु शिक्षकों की भर्ती Latest News

किसी अभ्यर्थी ने नहीं लिया नियुक्ति पत्र

मैनपुरी, भोगांव: परिषदीय प्राथमिक विद्यालयों में सहायक शिक्षकों के पद भरने के लिए चल रही प्रशिक्षु शिक्षक चयन प्रक्रिया के तहत जिले में शिक्षक बनने के लिए आवेदकों का जोश ठंडा पड़ गया है। खाली पड़े पदों को भरने के लिए छठवें चरण की नियुक्ति सूची जारी होने के तीसरे दिन भी कोई आवेदक नियुक्ति पत्र लेने के लिए बीएसए कार्यालय पर दस्तक देने नहीं पहुंचा है। जिले में फिलहाल 19 पद इस प्रक्रिया में रिक्त चल रहे हैं। इस चरण में नियुक्ति पत्र वितरण का काम 25 अप्रैल तक चलेगा।
प्रशिक्षु शिक्षक चयन प्रक्रिया 2011 में इस वर्ष जुलाई में नियुक्ति पत्र वितरण का काम शुरू हुआ था। पहले चरण में ही 70 आवेदकों ने नियुक्ति पत्र हासिल कर जिले में शिक्षक बनने के लिए स्कूलों में जाकर काम करना शुरू कर दिया था। इसके बाद अगले चार चरणों में केवल 10 अभ्यर्थियों ने ही नियुक्ति पत्र हासिल किए थे। जिले में शिक्षक बनने को लेकर प्रदेश भर के अभ्यर्थियों द्वारा दिखाई जा रही बेरूखी के चलते चयन समिति को छठवें चरण में अपेक्षाकृत कम मेरिट वाले अभ्यर्थियों के नाम को शामिल कर सूची निर्गत करनी पड़ी। इस सूची के तैयार होने के बाद विगत दिनों जिलाधिकारी ने सभी 19 नामों को अनुमोदित कर हरी झंडी दे दी थी। डीएम के अनुमोदन के बाद मंगलवार से बीएसए कार्यालय पर नियुक्ति पत्र वितरण का काम शुरू हो चुका है। लेकिन इन तीन दिनों के दौरान कोई अभ्यर्थी नियुक्ति पत्र हासिल करने के लिए बीएसए कार्यालय पर नहीं पहुंचा है। बुधवार को पूरे दिन इस प्रक्रिया का काम देख रहे पटल सहायक कुशलपाल सिंह के पास अभ्यर्थी नियुक्ति पत्र लेने के लिए नहीं पहुंचे। छठवें चरण में नियुक्ति पत्र वितरण का काम 25 अप्रैल तक जिले में चलेगा। इसके बाद अगले चरण के लिए सूची तैयार कर खाली पदों के सापेक्ष अभ्यर्थियों के नाम शामिल किए जाएंगे। बीएसए प्रदीप कुमार वर्मा के मुताबिक सभी चरणों में अब तक नियुक्ति पत्र हासिल कर चुके अभ्यर्थियों का पूरा ब्योरा श्रेणीवार शासन को उपलब्ध करा दिया गया है। उन्होंने बताया कि छठवें चरण में आवेदकों की बेरुखी से सातवें चरण की सूची निर्गत होने की पूरी संभावना बनती जा रही है।

सरकारी नौकरी - Government of India Jobs Originally published for http://e-sarkarinaukriblog.blogspot.com/ Submit & verify Email for Latest Free Jobs Alerts Subscribe

Facebook