Breaking Posts

Top Post Ad

शिक्षामित्र ने समायोजन रद होने व मानदेय न मिलने से आहत होकर किया आत्मदाह : 72825 प्रशिक्षु शिक्षकों की भर्ती Latest News

शिक्षामित्र सुमन ने समायोजन रद होने व मानदेय न मिलने से आहत होकर आत्मदाह कर लिया। इन्हें घटना के तुरंत बाद अलीगढ़ के जेएन मेडिकल कालेज रेफर किया गया, जहां उपचार के दौरान उसकी मौत हो गई। यह हाथरस के सिकंदराराऊ कोतवाली क्षेत्र के गांव जिमिसपुर की रहने वाली हैं.
शिक्षामित्र सुमन का शिक्षामित्र से सहायक अध्यापक पद पर समायोजन मई २०१५ में अपने ही गांव में स्थित प्राथमिक विद्यालय में हुआ था. १२ सितंबर को हाईकोर्ट से समायोजन रद होने का निर्णय आ गया और दूसरी तरफ सात महीने से मानदेय न मिलने से घर के भरण-पोषण में मुसीबत सी आ गयी जिससे क्षुब्द होकर सुमन कोई और रास्ता न दिखा और आत्मदाह कर लिया.
बेचारी सुमन को उनका पति काफी समय पहले साथ छोड़कर चला गया था,इसी बजह से जब कोई सहारा न मिला तो जिन्दगी से ऊबकर आत्मदाह कर जान दे दी. पड़ोसियों ने बताया कि सुमन के चार बच्चे हैं जिसमें से बड़ी बेटी शादी के लायक है. इन्हीं सब चिंताओं से घिरने के कारण बेचारी सुमन आत्मदाह करने पर मजबूर हो गयी. शिक्षामित्र एसोसिएशन के मंडल अध्यक्ष महेश यादव ने कहा कि सपा सरकार के उदासीन रवैये के चलते हमारे शिक्षामित्र भाई और बहने आत्मघाती कदम उठाने को मजबूर हैं.
ताज़ा खबरें - प्रशिक्षु शिक्षकों की भर्ती सरकारी नौकरी - Army /Bank /CPSU /Defence /Faculty /Non-teaching /Police /PSC /Special recruitment drive /SSC /Stenographer /Teaching Jobs /Trainee / UPSC

Facebook