Breaking Posts

Top Post Ad

यूपी में मृतक आश्रितों की नियुक्ति का अधिकार निकायों के पास : 72825 प्रशिक्षु शिक्षकों की भर्ती Latest News

यूपी में मृतक आश्रितों की नियुक्ति का अधिकार निकायों को
लखनऊ नगर विकास विभाग ने यूपी में मृतक आश्रित कोटे पर नियुक्ति के अधिकार के संबंध में स्थिति साफ कर दी है। उसने कहा है कि समूह ‘ग’ के अंतर्गत आने वाले पदों पर नियुक्ति का अधिकार निकायों के पास ही है। इसलिए इस स्तर के पदों पर मृतक आश्रित की भर्ती निकाय अपने स्तर पर ही करेंगे।

राज्य सरकार ने समूह ‘ग’ तक के पदों पर भर्ती का अधिकार अधीनस्थ सेवा चयन आयोग को दे रखा है। प्रदेश के कुछ निकायों में यह भ्रम की स्थिति हो पैदा हो गई कि समूह ‘ग’ स्तर तक के मृतक आश्रित पदों पर भी वे भर्तियां नहीं कर सकेंगे। निकाय इस संबंध में समय-समय पर शासन से दिशा-निर्देश मांगते रहते हैं।
नगर विकास विभाग ने इसके आधार पर ही यह स्थिति साफ की है। संयुक्त सचिव नगर विकास सुधीर सिंह चौहान ने आदेश जारी करते हुए कहा है कि उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग के पदों पर मृतक आश्रित की नियुक्ति किए जाने पर किसी तरह का कोई प्रतिबंध नहीं है। इससे निकायों में मृतक आश्रितों की भर्ती का रास्ता साफ हो गया है।

ताज़ा खबरें - प्रशिक्षु शिक्षकों की भर्ती सरकारी नौकरी - Army /Bank /CPSU /Defence /Faculty /Non-teaching /Police /PSC /Special recruitment drive /SSC /Stenographer /Teaching Jobs /Trainee / UPSC

Facebook