Breaking Posts

Top Post Ad

काफी शिक्षा मित्र ऐसे हैं जो सही से अपना नाम तक नहीं लिख पाते हैं इनके लिए ईमला/सुलेख जैसा टेट पास करना भी टेड़ी खीर है .. : 72825 प्रशिक्षु शिक्षकों की भर्ती Latest News

NCTE द्वारा कोर्ट में दाखिल हलफनामें पर शिक्षामित्रों ने जताया आक्रोश: संगठन कोर्ट से सड़क तक संघर्ष करने को तैयार अभी आज कल पूरे प्रदेश में शिक्षामित्रों को शिक्षक बनाकर समायोजित करने का कार्य जोरों पर चल रहा है।

इस स्थिति में एनसीटीई के द्वारा कोर्ट में हलफनामा दाखिल कर दिया है कि शिक्षामित्रों को भी टीईटी परीक्षा पास करने के बाद शिक्षक बनाया जाये. जिसका बुद्धिजीवियों से जुड़े वर्ग ने स्वागत किया है। वहीँ इस हलफनामे से शिक्षामित्रों में गहरा रोष है।
एक बुद्धजीवी ज्ञानजी शुक्ल ने कहा है कि शिक्षामित्रों को 11 माह संविदा पर रखा गया था। अब अधिकतर शिक्षामित्र मात्र इंटर पास हैं, आज वो भी शिक्षक बन रहे हैं। देश की शिक्षा व्यस्था को ध्यान में रखकर एनसीटीई ने जो कोर्ट में हलफनामा दिया है वो काबिले तारीफ है और वह स्वागत योग्य है। कोई भी टीचर टीईटी की परीक्षा पास कर यदि शिक्षक बनेगा तो वह बच्चों को सही शिक्षा दे पायेगा.
शिक्षामित्र देवेंद्र कुमार, किरन, मुरली मनोहर दुबे, संगीता ने कोर्ट में दाखिल हलफनामा पर विरोध जताते हुए कहा कि हमारा संगठन कोर्ट से सड़क तक संघर्ष करने को तैयार है.

ताज़ा खबरें - प्रशिक्षु शिक्षकों की भर्ती सरकारी नौकरी - Army /Bank /CPSU /Defence /Faculty /Non-teaching /Police /PSC /Special recruitment drive /SSC /Stenographer /Teaching Jobs /Trainee / UPSC

Facebook