Breaking Posts

Top Post Ad

प्रशिक्षण पूरा करने और परीक्षा देने के बाद भी तैनाती नहीं : 72825 प्रशिक्षु शिक्षकों की भर्ती Latest News

29 जिलों का मूल्यांकन नहीं
लगभग 11 हजार प्रशिक्षु शिक्षक प्रशिक्षण पूरा करने और परीक्षा देने के बाद भी तैनाती नहीं पा सके हैं। इसलिए इनके एक प्रतिनिधिमंडल ने पिछले सप्ताह ही सचिव से मुलाकात कर इस मामले में अपना पक्ष रखा था। सचिव ने शिक्षकों को बताया था कि 29 जिलों के डायट से आंतरिक मूल्यांकन के नंबर अभी नहीं मिले हैं। इसलिए परिणाम की घोषणा में देर हो रही है।


यह है पूरा मामला
72 हजार प्राथमिक शिक्षकों की भर्ती के तहत बीएड पास लगभग 60 हजार प्रशिक्षुओं की तैनाती के बाद उन्हें 6 माह के विशेष प्रशिक्षण के लिए जिलों के डायट में भेजा गया था। इनमें लगभग 44 हजार की ट्रेनिंग पूरी हो चुकी है। जबकि 11 हजार अन्य की ट्रेनिंग पूरी होने के बाद भी उनके रिजल्ट घोषित नहीं किए गए हैं। जिससे उन्हें अंतिम तौर पर तैनाती नहीं मिल पा रही है।
18 डायट से आंतरिक मूल्यांकन के नंबर नहीं मिले हैं। दो दिन का और समय दिया गया है। नंबर मिलते ही तुरंत रिजल्ट जारी कर दिया जाएगा।
-नीना श्रीवास्तव, सचिव,
परीक्षा नियामक प्राधिकारी

ताज़ा खबरें - प्रशिक्षु शिक्षकों की भर्ती सरकारी नौकरी - Army /Bank /CPSU /Defence /Faculty /Non-teaching /Police /PSC /Special recruitment drive /SSC /Stenographer /Teaching Jobs /Trainee / UPSC

Facebook