Breaking Posts

Top Post Ad

UPPSMS शिक्षामित्रो का संगठन ने शुरू कीं 24/02/2016 डेट की तैयारियां : जानिए क्या उनके पास रामबाण?

शिक्षामित्र आज काफी राहत महसूस कर रहे हैं क्योंकि हाईकोर्ट के समायोजन रद्द करने के फैसले पर मा0 सुप्रीम कोर्ट के जज मा0न्यायाधीश महोदय श्री दीपक मिश्रा जी एवं यू ललित जी की पीठ ने स्थगनादेश देकर हमें पुनः जीवन दान दिया हैं परंतु यह पूर्ण जीवन दान नही हैं केवल क्षणिक हैं ।

अतः हमे इस अवसर का पूरा लाभ उठाना हैं तो आज से ही 24/02/2016 की तैयारी करनी होगी क्योंकि एक बात तो क्लीयर हैं कि आज अगर उत्तर प्रदेश मे शिक्षामित्रो का संगठन के नाम पर कोई संगठन तो केवल UPPSMS हैं बाकी सब बकवास हैं । वादे बड़े-बड़े और काम कुछ नहीं ।अतः मेरी सोच के हिसाब से संगठन को निम्न कार्यो पर ध्यान देने की आवश्यकता हैं ।

1- सर्वप्रथम स्टे की काॅपी प्राप्त कर शासन एवं सचिव महोदय से वेतन और एरियर का आदेश जारी कराया जाये।

2-समायोजन से वंचित SM का मानदेय बढ़वाया जाये, कम से कम 20,000 रू0/-प्रतिमाह ताकि उनके परिवार को जीवन यापन मे जो कठिनाइयों का समना करना पड़ रहा हैं वो समायोजन होने तक न करना पड़े ।

3- दिल्ली MHRD एवं NCTE से काउंटर अपने पक्ष मे लगवाने हेतु एक टीम बनाकर वहाँ कार्य प्रारंभ कर देना चाहिए तथा किसी भी कीमत पर काउंटर अपने पक्ष मे लगवाये।

4- NCTE व MHRD को समय देकर यदि धरना-प्रदर्शन करना पड़े तो वो भी करे।

5- प्रत्येक डेट को महत्वपूर्ण समझे तथा पी0चिदम्बरम् जी पूरे केस के लिये हायर करे क्योंकि वो हमारे केस को अच्छी तरह समझ चुके हैं । किसी भी डेट की ढिलाई हमारा जीवन बर्बाद कर सकती हैं ।

6-एक काम हम शिक्षामित्रो को भी करना हैं वेतन प्राप्त कर संगठन को भरपूर सहयोग करें ताकि संगठन हमें ये न कह सके कि धन की कमी के कारण ये काम नही सके।

इनके अतिरिक्त भी और कार्य होंगे जो संगठन को समय-समय पर करने होगे।किसी साथी को कुछ बुरा लगे तो क्षमा करें ।

आपका
सुचित मलिक
UPPSMS
ताज़ा खबरें - प्रशिक्षु शिक्षकों की भर्ती सरकारी नौकरी - Army /Bank /CPSU /Defence /Faculty /Non-teaching /Police /PSC /Special recruitment drive /SSC /Stenographer /Teaching Jobs /Trainee / UPSC

Facebook