Breaking Posts

Top Post Ad

12091 " का रहस्य अब भी बरकरार है ..... : 72825 प्रशिक्षु शिक्षकों की भर्ती Latest News

"12091 " का रहस्य अब भी बरकरार है .....
कुछ लोग कह रहे हैं कि 12091 की लिस्ट बन चुकी है जबकि कुछ का कहना है कि ऐसी कोई लिस्ट बनी ही नहीं है । ट्विस्ट ये है कि जो अधिकारी कोर्ट में 12091 का आकड़ा बता कर आये थे वो भी भ्रमित वयान दे रहे हैं और ऐसी कोई लिस्ट होने या ना होने की ठीक जानकारी भी नहीं दे रहे हैं ।

वैसे अगर गौर किया जाये तो ऑफलाइन कॉयन्सल्लिंग में "12091 की संभाबित" लिस्ट बनाना बहुत टेड़ी खीर है और बेसिक डिपार्टमेंट के बस की बात नहीं है ।
अभी तक सही से ये नहीं पता है कि कितने पद भर चुके हैं कई डाइट डेटा ऑनलाइन नहीं कर पा रहीं हैं फिर 12091 की लिस्ट कैसे बनायीं जा सकती है हाँ अगर ऑनलाइन काउंसलिंग हो रही होती तो ये लिस्ट आसानी से बनायी जा सकती थी ।

काफी हाई मेरिट वालों ने लो कटऑफ डिस्ट्रिक्ट से फॉर्म ही नहीं भरा है अगर फॉर्म भर भी लिया है तो काउंसलिंग नहीं करा पाये हैं, अभी तो ये भी नहीं पता कि SM और स्पेशल की कितनी सीट्स खाली हैं और किस वर्ग में कितनी सीट्स जायेंगी ।
इतनी सारी इन्फ़ॉर्मेशन ना होने के बाद भी लोग 12091 लिस्ट का वेसब्री से इन्तजार कर रहे हैं ।

अभी तो बेसिक विभाग कुम्भकरण की नींद सोया है जैसे जैसे कोर्ट की डेट निकट आएगी आनन्-फनन में कट-ऑफ कम करके काउंसलिंग करायी जायेगी , कई डाइट एक ही डेट में काउंसलिंग कराएंगी , जिसकी लॉटरी लग जायेगी उसको सीट मिल जायेगी, लो कट ऑफ वाले डिस्ट्रिक्ट पर कैंडिडेट्स टूट पड़ेंगे और दूसरी डाइट पर कम कट-ऑफ वाले बाजी मार ले जायेंगे ।
इस सबसे बचना है तो अपनी निकट डाइट पर sm और स्पेशल सीट्स जोड़कर कट-ऑफ का दवाव बनाएं जिससे सही से कॉयन्सल्लिंग हो और लॉटरी के भरोसे ना रहना पड़े ।

ताज़ा खबरें - प्रशिक्षु शिक्षकों की भर्ती गन्दे काम -->> Breaking News: सरकारी नौकरी - Army /Bank /CPSU /Defence /Faculty /Non-teaching /Police /PSC /Special recruitment drive /SSC /Stenographer /Teaching Jobs /Trainee / UPSC

Facebook