Breaking Posts

Top Post Ad

20 लाख प्रशिक्षित लोगों को रोजगार जल्द : 72825 प्रशिक्षु शिक्षकों की भर्ती Latest News

केंद्रीय संचार व सूचना प्रौद्योगिकी मंत्री रविशंकर प्रसाद ने कहा है कि डिजिटल इंडिया को आगे बढ़ाने के लिए वर्ष 2022 तक टेलीकॉम क्षेत्र में 20 लाख प्रशिक्षित लोगों की आवश्यकता होगी। जिन क्षेत्रों में प्रशिक्षित लोगों की आवश्यकता होगी, उनमें मुख्य रूप से ऑप्टिकल फाइबर, दूरसंचाररिटेल, वितरण शामिल हैं।
शुक्रवार को कौशल विकास कार्यक्रम के लिए कौशल विकास एवं उद्यमिता मंत्रालय व संचार व सूचना प्रौद्योगिकी मंत्रालय के बीच ज्ञापन समझौते पर हस्ताक्षर किए गए। इस मौके पर दूरदराज के इलाके में लोगों को कौशल विकास का प्रशिक्षण देने के लिए मोबाइल स्किल वैन को लांच किया गया।
प्रसाद ने कहा कि उनका मंत्रालय कौशल विकास कार्यक्रम को आगे बढ़ाने के लिए अपने टेलीफोन एक्सचेंज व कई अन्य परिसरों की खाली जगहों को मुहैया कराएगा।
मार्च तक उन्होंने 50,000 ग्राम पंचायतों को ऑप्टिकल फाइबर से जोड़ने का लक्ष्य रखा है और इस प्रकार के काम में प्रशिक्षित लोगों की जरूरत होती है। आईटीआई में जहां काम कम हो रहा है, वहां हमारा मंत्रालय कौशल विकास के प्रशिक्षण के लिए जगह मुहैया करा सकता है। उन्होंने पटना के राजेंद्र नगर एक्सचेंज में कौशल विकास केंद्र स्थापित करने की घोषणा की।
http://e-sarkarinaukriblog.blogspot.com/
Sponsored links :
ताज़ा खबरें - प्रशिक्षु शिक्षकों की भर्ती Breaking News: सरकारी नौकरी - Army /Bank /CPSU /Defence /Faculty /Non-teaching /Police /PSC /Special recruitment drive /SSC /Stenographer /Teaching Jobs /Trainee / UPSC

Facebook