Breaking Posts

Top Post Ad

24 फरवरी के लिए हमने अभी से अपनी तैयारियां शुरू कर दी है

मित्रों जैसा कि आपको बताया गया था कि समायोजन से बंचित शिक्षा मित्रों के समायोजन के लिए हम हर तरह से प्रयासरत हैं, और दिन-प्रतिदिन सफलता की ओर अग्रसर है। जैसा कि आपको पिछले दिनों बताया था कि सचिव बेसिक शिक्षा महोदय के माध्यम से डायरेक्टर साहब को एक आदेश किया जाएगा
जिसके बाद डायरेक्टर साहब जिला बेसिक शिक्षा अधिकारियों से जनपदों में समायोजन से वंचित शिक्षामित्रों की एक्चुअल संख्या जानेंगे। और जिसके बाद समायोजन के लिए अग्रिम कार्यवाही शुरू की जाएगी। इसी के संबंध में आज संयुक्त सचिव, श्रीमती ममता श्रीवास्तव महोदया के माध्यम से निदेशक बेसिक शिक्षा को इस आशय का आदेश कर दिया गया है। और इसके लिए एक बार फिर आदर्श शिक्षा मित्र वेलफेयर एसोसिएशन ने अपने आपको साबित करने का प्रयास किया है कि हमारे संगठन के अलावा शिक्षामित्रों के हित में और कोई काम नहीं करने वाला है क्योंकि आप सभी जानते हैं कि सोशल मीडिया के माध्यम से पिछले दिनों तथाकथित संगठन ने स्पष्ट रुप से लिखा था कि माननीय बेसिक शिक्षा मंत्री श्री अहमद हसन साहब ने समायोजन के लिए स्पष्ट रुप से मना कर दिया है, जिसका आदर्श शिक्षा मित्र वेलफेयर एसोसिएशन की पूरी टीम ने खण्डन किया था और समायोजन से बंचित शिक्षा मित्रों से वादा किया था कि आपका समायोजन हर हाल में कराना हमारा प्रथम लक्ष्य है। और उस लक्ष्य की तरफ बढ़ते हुए यह एक और सफलता प्राप्त की है कि संयुक्त सचिव महोदया के माध्यम से निदेशक बेसिक शिक्षा को एक आदेश किया गया है, और अब इसके बाद निदेशक बेसिक शिक्षा श्री डी बी शर्मा जी के माध्यम से सभी जिला बेसिक शिक्षा अधिकारियों को शीघ्र ही (अधिकतम सोमवार को) आदेश किया जाएगा जिसमे जिलों के अंदर समायोजन से बंचित शिक्षामित्रों की स्थिति और उनकी संख्या उपलब्ध कराने का आदेश होगा। उसके बाद सचिव बेसिक शिक्षा महोदय इस संबंध में अग्रिम कार्यवाही करेंगे और फाइल को न्याय विभाग, और वित्त विभाग भेजने का काम करेंगे, जहां से अनुमति प्राप्त करके समायोजन की प्रक्रिया शुरु कर दी जाएगी।
मित्रों समायोजन से बंचित साथी किसी भी हाल में मायूस ना हो और किसी के बहकावे में ना आएं। आपका समायोजन हर हाल में होगा और बहुत जल्दी इसकी कार्यवाही शुरू हो जाएगी। हमने आपसे कहा था कि समायोजन के संबंध में काम होता कुछ दिनों में आप को दिखाई देने लगेगा जिसका पहला कदम आज उठ गया है। इसके लिए आप सभी असमायोजित लोगों को हार्दिक बधाई.
मेरा संगठन हमेशा शिक्षामित्रों के हित में काम करता है। कुछ लोग अनावश्यक आरोप प्रत्यारोप लगाते रहते हैं। लेकिन हम रुकने वालों में से नहीं क्योंकि हमने हमेशा शिक्षामित्रों के हित में काम किया है और किसी के आरोप प्रत्यारोपो से घबराकर हम कदम पीछे हटाने वालों में नहीं। आप सबने सुप्रीम कोर्ट में देखा होगा कि हमारे ही द्वारा हायर किए गए वकील श्री पल्लव सिसोदिया जी और श्री पी एन मिश्रा जी ने अच्छी तरह से बहस करने के बाद 7 दिसंबर को स्टे दिलवाया और 8 जनवरी को भी पी एन मिश्रा जी मौजूद रहे। कुछ लोग अनावश्यक हरीश साल्वे जी को लेकर भ्रम की स्थिति पैदा कर देते हैं जब कि हमने स्पष्ट रुप से ही बता दिया था कि 7 दिसंबर को हरीश साल्वे जी नहीं रहेंगे।

मित्रों आगे 24 फरवरी के लिए हमने अभी से अपनी तैयारियां शुरू कर दी है और ईश्वर ने चाहा तो एक बार फिर हम अपने आपको साबित करके दिखाएंगे।
इसी के साथ...
जय शिक्षामित्र,
आपका,
जितेंद्र शाही,
विश्वनाथ सिंह कुशवाहा,
लेखक,
सय्यद जावेद मियाँ।
http://e-sarkarinaukriblog.blogspot.com/

ताज़ा खबरें - प्रशिक्षु शिक्षकों की भर्ती गन्दे काम -->> Breaking News: सरकारी नौकरी - Army /Bank /CPSU /Defence /Faculty /Non-teaching /Police /PSC /Special recruitment drive /SSC /Stenographer /Teaching Jobs /Trainee / UPSC

Facebook