Breaking Posts

Top Post Ad

यूपी में 29334 शिक्षकों को जल्द मिलेगा वेतन , शिक्षकों को लगभग चार महीने का वेतन मिलेगा : 72825 प्रशिक्षु शिक्षकों की भर्ती Latest News

राज्य मुख्यालय । प्रदेश में भर्ती हुए 29,334 शिक्षकों को अब जल्द ही वेतन मिलेगा। बेसिक शिक्षा परिषद के सचिव संजय सिन्हा ने दो प्रमाणपत्रों का सत्यापन हो जाने पर वेतन भुगतान के आदेश दे दिए हैं। इन शिक्षकों को लगभग चार महीने का वेतन मिलेगा।

अब दसवीं, बारहवीं, स्नातक या प्रशिक्षण (बीएड/बीटीसी आदि) में से किन्हीं भी दो प्रमाणपत्रों के सत्यापन पर वेतन दिया जा सकेगा। सभी बेसिक शिक्षा अधिकारियों को निर्देश भेज दिए गए हैं।

अगस्त-सितम्बर से गणित व विज्ञान के लिए नियुक्त इन शिक्षकों को मौलिक नियुक्ति दी जा रही है। इन शिक्षकों को वेतनबैण्ड  9300-34800 ग्रेड पे 4600 रुपए पर नियुक्ति दी गई है लेकिन इन्हें अभी तक एक भी महीने का वेतन नहीं मिला है। इसका कारण है कि सभी प्रमाणपत्रों के सत्यापन का इंतजार किया जा रहा है।
प्रमाणपत्रों के सत्यापन में देरी हो रही है क्योंकि समायोजित हुए लगभग 72 हजार शिक्षा मित्रों, 72,825 प्रशिक्षु शिक्षक भर्ती में नियुक्त लगभग 62 हजार प्रशिक्षुओं के प्रमाण पत्रों का सत्यापन भी जारी है। इसके अलावा माध्यमिक स्कूलों में भर्ती लगभग पौने सात हजार एलटी ग्रेड शिक्षकों के प्रमाणपत्रों का सत्यापन भी चल रहा है। इस कारण माध्यमिक शिक्षा परिषद समेत कई विश्वविद्यालयों में सत्यापन के लिए प्रमाणपत्रों के ढेर लग गए हैं। हालांकि यूपी बोर्ड व उच्च शिक्षा विभाग ने  प्रमाणपत्रों के सत्यापन को वरीयता देने के निर्देश दे रखे हैं इसके बावजूद समय लग रहा है।
http://e-sarkarinaukriblog.blogspot.com/

Sponsored links :
ताज़ा खबरें - प्रशिक्षु शिक्षकों की भर्ती Breaking News: सरकारी नौकरी - Army /Bank /CPSU /Defence /Faculty /Non-teaching /Police /PSC /Special recruitment drive /SSC /Stenographer /Teaching Jobs /Trainee / UPSC

Facebook