Breaking Posts

Top Post Ad

अधिकारी शिकायतों की अनदेखी नहीं कर सकेंगे , अभिभावक और शिक्षक हेल्पलाइन की होगी मॉनीटरिंग : 72825 प्रशिक्षु शिक्षकों की भर्ती Latest News

अब अफसर हेल्पलाइन पर दर्ज शिकायतों के निस्तारण में हीलाहवाली नहीं कर सकेंगे। बेसिक शिक्षा विभाग द्वारा जारी अभिभावक शिक्षक हेल्पलाइन पर दर्ज शिकायतों की शासन द्वारा मॉनीटरिंग भी की जाएगी।

परिषदीय विद्यालयों में पढ़ने वाले बच्चों के अभिभावक नि:शुल्क ड्रेस, एमडीएम और अपने पाल्यों की अन्य
समस्याओं को लेकर विभाग तक अपनी शिकायत नहीं पहुंचा पा रहे थे। वहीं परिषदीय विद्यालयों के शिक्षकों को अपनी वेतन संबंधी समस्याओं को लेकर बीएसए कार्यालय तक दौड़भाग करनी पड़ रही है। बेसिक शिक्षा परिषद ने अभिभावक के लिए हेल्पलाइन नंबर 05882-253516 व शिक्षकों के लिए हेल्पलाइन नंबर 05882-250355 जारी किया है। अभिभावक व शिक्षक संबंधित हेल्प लाइनों के जरिए अपनी समस्याओं से अवगत करा सकते हैं। इधर शासन ने हेल्पलाइन सुविधा को कारगर बनाने के लिए इसकी मॉनीटरिंग की भी व्यवस्था की है। अपर शिक्षा निदेशक रुबी सिंह ने बीएसए को भेजे पत्र में हेल्प लाइनों से प्राप्त शिकायतों व उसके निस्तारण की रिपोर्ट मंडलीय अधिकारी को माह की अंतिम तिथि तक भेजने के निर्देश दिए हैं। शासनदेश के साथ प्रारूप भी दिया गया है।
मंडलीय अधिकारी शिकायतों की संकलित संख्यात्मक सूची उसी तिथि में शासन को भेजेंगे। ताकि दर्ज शिकायतों के निस्तारण की गुणवत्ता की जांच की जा सके। बीएसए अंबरीष कुमार यादव ने बताया कि जिले में अभिभावक व शिक्षक हेल्पलाइन सेवा शुरू की जा चुकी है। इस पर दर्ज शिकायतों का निर्धारित समय में निस्तारण करने के निर्देश दिए गए हैं। इसमें लापरवाही बर्दाश्त नहीं होगी।
http://e-sarkarinaukriblog.blogspot.com/
Sponsored links :
ताज़ा खबरें - प्रशिक्षु शिक्षकों की भर्ती Breaking News: सरकारी नौकरी - Army /Bank /CPSU /Defence /Faculty /Non-teaching /Police /PSC /Special recruitment drive /SSC /Stenographer /Teaching Jobs /Trainee / UPSC

Facebook