Breaking Posts

Top Post Ad

शिक्षकों के लिए नेट की तरह हो टीईटी , शिक्षकों को अपडेट रहने की जरूरत : 72825 प्रशिक्षु शिक्षकों की भर्ती Latest News

जागरण संवाददाता, अलीगढ़ : भारत सरकार के नेशनल काउंसिल फॉर टीचर एजूकेशन के चेयरमैन प्रो. संतोष पांडा ने कहा कि गुणवत्तापूर्ण शिक्षा के लिए आवश्यक है कि नेट परीक्षा की भांति राष्ट्रीय स्तर पर शिक्षक पात्रता परीक्षा (टेट) भी आयोजित हो। आज के दौर में शिक्षकों का प्रशिक्षण बेहद जरूरी है।
http://e-sarkarinaukriblog.blogspot.com/

एएमयू यूजीसी एचआरडी सेंटर द्वारा विश्वविद्यालय के स्कूली शिक्षकों के लिए ओरियंटेशन प्रोग्राम का आयोजन किया गया था। समापन समारोह में प्रो. संतोष पांडा ने जस्टिस वर्मा कमीशन की रिपोर्ट का हवाला देते हुए कहा कि इसमें शिक्षक शिक्षा का उल्लेख किया गया है, निश्चित रूप से उसके सकारात्मक परिणाम सामने आएंगे। शिक्षण संस्थानों में पारदर्शिता भी बढ़ेगी। वर्तमान समय में स्कूली स्तर पर सुधार लाए जाने की आवश्यकता है। शिक्षकों से अपील की कि वे छात्रों को शिक्षा के साथ मानवीय मूल्यों, पर्यावरण तथा मानवाधिकार व शिष्टाचार का भी पाठ पढ़ाएं।


Sponsored links :
ताज़ा खबरें - प्रशिक्षु शिक्षकों की भर्ती Breaking News: सरकारी नौकरी - Army /Bank /CPSU /Defence /Faculty /Non-teaching /Police /PSC /Special recruitment drive /SSC /Stenographer /Teaching Jobs /Trainee / UPSC

Facebook