Breaking Posts

Top Post Ad

कटऑफ से ज्यादा अंक वालों को मौका , 12091 अभ्यर्थियों की काउंसिलिंग कराने का फैसला : 72825 प्रशिक्षु शिक्षकों की भर्ती Latest News

राज्य ब्यूरो, लखनऊ : परिषदीय प्राथमिक स्कूलों में 72825 प्रशिक्षु शिक्षकों भर्ती के लिए जारी चयन प्रक्रिया में शासन ने 12091 ऐसे अभ्यर्थियों को मौका देने का फैसला किया है, निर्धारित कटऑफ से ज्यादा अंक होने के बावजूद जिनकी नियुक्ति नहीं हो पायी है। बेसिक शिक्षा विभाग ने इस बारे में आदेश जारी कर दिया है।
प्रशिक्षु शिक्षकों की भर्ती में बड़ी संख्या में ऐसे अभ्यर्थी हैं जिनके जिलों में निर्धारित कटऑफ से ज्यादा अंक हैं लेकिन किन्हीं कारणों से उनका चयन नहीं हो पाया है। ऐसे कुछ अभ्यर्थियों ने सुप्रीम कोर्ट का दरवाजा खटखटाया था। इस पर सुप्रीम कोर्ट ने सरकार को ऐसे अभ्यर्थियों से प्रत्यावेदन लेकर उन्हें निस्तारित करने का निर्देश दिया था। इस पर बेसिक शिक्षा परिषद ने अभ्यर्थियों से प्रत्यावेदन लिए।
बेसिक शिक्षा परिषद को लगभग 75 हजार प्रत्यावेदन प्राप्त हुए। परीक्षण के बाद इनमें से 12091 अभ्यर्थियों के प्रत्यावेदन ऐसे पाये गए जिनके अंक जिले में प्रशिक्षु शिक्षक भर्ती के लिए तय किये गए कटऑफ से ज्यादा थे लेकिन जिन्हें किन्हीं कारणों से नियुक्ति नहीं मिली थी। अब शासन ने तय किया है कि ऐसे अभ्यर्थियों से आवेदन लेकर उनकी काउंसिलिंग करायी जाए। यदि संबंधित जिले में पद खाली हैं तो उन्हें नियुक्ति भी दे दी जाए। बेसिक शिक्षा विभाग के अधिकारियों के मुताबिक ऐसे अभ्यर्थियों की काउंसिलिंग जल्द ही करायी जाएगी।
कटऑफ से ज्यादा अंक वालों को मौका
Sponsored links :
ताज़ा खबरें - प्रशिक्षु शिक्षकों की भर्ती Breaking News: सरकारी नौकरी - Army /Bank /CPSU /Defence /Faculty /Non-teaching /Police /PSC /Special recruitment drive /SSC /Stenographer /Teaching Jobs /Trainee / UPSC

Facebook