Breaking Posts

Top Post Ad

आज बेसिक शिक्षा निदेशक व अपर निदेशक से मुलाकात / विस्तृत वार्ता updates : Ganesh Dixit

धनाभाव के दौर से गुजरते हुये हम सभी के दर्द को महसूस करते हुये आज फ़िर लखनऊ टीम यथा - त्रिपाठीजी,ऋषिदेव यादव जी,नारायण जी आदि मेरे साथ निदेशालय में बेसिक शिक्षा निदेशक श्री डी बी शर्मा व अपर निदेशक श्री गणेश जी से मुलाकात की और विस्तृत वार्ता की -
1- दोनों ने आज स्वीकार किया की 72825 के साथ थोड़ा भेदभावपूर्ण हो रहा है और बताया की आपकी समस्यायें जायज है और आपकी तकलीफ भी हम समझ रहे हैं पर शासन की प्राथमिकता में अन्य अध्यापक हैं पर कल और आज दोनों दिन मंत्री जी ने आपकी समस्यायों पर मंथन किया और अगले एक माह तक सभी समस्यायों को हर हाल में सुलझाने को भी बोला !
2-वेतन के लिये हमने सत्यापन और बाबुओं द्वारा की जा रही लूट की बात की तो निदेशक ने बोला यदि आप जबरदस्ती खुद ही दोगे तो कौन रोक लेगा,बाकी आपके वेतन के लिये शासन तैयार है और मार्च में फरवरी का वेतन और वेतन का एरियर आपको देने की तैयारी है,उन्होंने कहा की सत्यापन बीएसए का काम है वो समय से हो या नहीँ,उनकी समस्या है,आपको मार्च में सभी को वेतन मिलेगा !
मैं आपसे यही कहूँगा की आपको वेतन के लिये भ्रष्टाचार में लिप्त नहीँ होना है,यह शिक्षक के आचरण के विरूद्द है,सोमवार को 4बजे डाइरेक्टर ने फ़िर हमें बुलाया है,हमारी स्थिति को देखकर जल्द ही मानदेय को बोला है,आशा है सोमवार को कुछ हो !
इसके साथ ही कल 13-2-2016 को बेसिक शिक्षामंत्री से मिलने का कार्यक्रम तय है,लखनऊ और आसपास के लोग सुबह 9से 10 बजे के बीच लोहिया पार्क,गोमती नगर पहुँचे !
सभी को काल करके बुलाना सम्भव नहीँ,इसलिये सभी एक दूसरे को बतायें !
हम प्रार्थना व अनुनय-विनय के चरम पर हैं,कोई गुंजाइश नहीँ बाकी रखी इसमें भी,अब कल अंतिम प्रयास है अन्यथा सुप्रीम कोर्ट में मानदेय,वेतन,बाबुओं की लूट,12091 को नियुक्तिपत्र की जगह काउन्सेलिंग का खेल आदि जैसे बिंदुओं को जस्टीस दीपक मिश्रा और यू यू ललित की बेंच के सामने रखने के लिये हमारे अधिवक्ताओं से बात हो चुकी है !
सन्घेय शक्ति सर्वदा !
जय हिन्द जय टीईटी !!

Sponsored links :
ताज़ा खबरें - प्रशिक्षु शिक्षकों की भर्ती Breaking News: सरकारी नौकरी - Army /Bank /CPSU /Defence /Faculty /Non-teaching /Police /PSC /Special recruitment drive /SSC /Stenographer /Teaching Jobs /Trainee / UPSC

Facebook