Breaking Posts

Top Post Ad

15000 बीटीसी वाले सड़कों पर आंदोलन और माननीय उच्च न्यायालय में न फंसकर सीधा न्यायमूर्ति दीपक मिश्रा जी की शरण लें तो ज्यादा बेहतर : 72825 प्रशिक्षु शिक्षकों की भर्ती Latest News

15000 बीटीसी वाले सड़कों पर आंदोलन और माननीय उच्च न्यायालय में न फंसकर सीधा न्यायमूर्ति दीपक मिश्रा जी की शरण लें तो ज्यादा बेहतर है । बेसिक में शिक्षक भर्ती के सबसे बड़े भक्षक बेसिक शिक्षा सचिव इलाहाबाद का ट्रैक रिकॉर्ड हम बीएड वालों से बेहतर कोई नहीं जानता है , हालांकि जो उन्होंने सोचा वो कभी
हुआ नहीं देर सवेर उसमे अड़ंगा लगा ही है चाहे वो 72825 अकादमिक पर होने का सपना हो , 29334 की हालत भी ठीक वैसे ही पतली है जैसे शिक्षा मित्रों का समायोजन हुआ था , सरकार की शिक्षा मित्र स्कीम में लगा ग्रहण हो या नवसृजित पदों पर पुनः शेष समायोजन होने का सपना जो अभी देखा जा रहा है , कानूनन सबकुछ गलत है लेकिन सरकार बेरोजगारों को खाली मिठाई के डब्बे देने से बाज नहीं आ रही है ।
बीटीसी वाले कानूनचि न बनकर भारी से भारी मात्रा में कोर्ट अगर पहुँच जाते हैं तो उन्हें भी राहत मिलना तय है बशर्ते अहर्ता पूरी होनी चाहिए आज की तारीख में , ये केस अब ये मानकर चलिए कि तारीख वाले दिन जो अहर्ता पूरी करता होगा उसे राहत मिलेगी ।

बीटीसी के लिए संघर्षत अरशद भाई हो सकता है खुले मंच पर न कहें परंतु वे जानते हैं 167 की प्रेयर और उसमे लगा काउंटर आज समस्त टेट उत्तीर्ण के लिए सुखदाई है बाकी परमादेश तो हमारी परमादेश से भी अलग गई थी परंतु जानकारी के आभाव में ठीक से प्रेयर न करने पर वे खारिज हुई , मैं हमेशा कहता आ रहा था कि 97/105 या किसी भी वर्ग विशेष के लिए आप नौकरी नहीं मांग सकते हैं , आपको समूचे टेट उत्तीर्ण के लिए नौकरी की डिमांड करनी होगी वो भी बच्चों के भविष्य को दिखाते हुए और उत्तरप्रदेश की शैक्षिक दुर्व्यवस्था को दर्शाते हुए जिसे आप 167 की कॉपी निकालकर देख सकते हैं ।

यहाँ एक बात का उल्लेख अति आवश्यक है कि कुछ बीटीसी भाई अगर ये सोचते हैं कि हम 4 साल बाद इस जॉब के लिए अर्ह होंगे हमारा हक बीएड वाले मार रहे हैं तो सोच में सुधार की आवश्यकता है क्योंकि आज की स्थिति में अहर्ता मापी जाएगी नाकि भविष्य में कौन क्या होगा देखा जाएगा । फेसबुक पर लिखने मात्र से बीटीसी वालों का हक़ ऐसे लोग नहीं सोच सकते हैं ।
न्यायमूर्ति दीपक मिश्रा जी को शारदा देवी जी को फटकार लगाना कि आपको क्या चाहिए मैं दे रहा हूँ नौकरी और तत्पश्चात आदेश में याचियों की संख्या भी पूछना दिखाता है कि न्यायमूर्ति भविष्य में गिनेंगे और फिर दिए गए रिक्त पदों के उल्लेख से मापेंगे और तब तक क्लोजर रिपोर्ट नहीं लगेगी जब तक आंकड़ा वहां तक न पहुँच जाए जहाँ तक समस्त रिक्त पद भर जाएं ।
हाँ एक बात ओर कुछ लोग सोच रहे हैं एड होक को चैलेंज करेंगे तो ध्यान रखिये आप दीपक मिश्रा जी को चैलेंज कर रहे हैं और उनके पास सीधा सा जवाब है आने वाले को खुश तो कर रहा हूँ आप पीड़ित हैं तो आये क्यों नहीं ? आरटीई एक्ट का पालन आज की तारीख ने बीएड वालों के बिना असंभव है और ये ही यथार्थ है स्वीकार लीजिये कि अगर बीएड वाले नहीं होते तो आज समस्त टेट उत्तीर्ण झूला झूल रहे होते और शिक्षा मित्र केस दम तोड़ देता हाई कोर्ट में ।
बरहाल थोड़े लिखे को अधिक समझें लेकिन समस्त टेट उत्तीर्ण के भविष्य के लिए यथार्थ ये ही है । बाकी आंदोलन का पक्षधर तब हूँ जब सबकुछ हमारे पक्ष में हो वैसे अधिक विशवास न्यायपालिका में रखता हूँ।

Sponsored links :
ताज़ा खबरें - प्रशिक्षु शिक्षकों की भर्ती Breaking News: सरकारी नौकरी - Army /Bank /CPSU /Defence /Faculty /Non-teaching /Police /PSC /Special recruitment drive /SSC /Stenographer /Teaching Jobs /Trainee / UPSC

Facebook