Breaking Posts

Top Post Ad

थोड़ी सी राहत : एसएमएस से हाजिरी पर लग सकती रोक : 72825 प्रशिक्षु शिक्षकों की भर्ती Latest News

प्राथमिक और उच्च प्राथमिक विद्यालयों में शिक्षकों द्वारा छात्र-छात्रओं की उपस्थिति एसएमएस से दर्ज करने पर रोक लग सकती है। इस संबंध में शिक्षक संगठन के पदाधिकारियों और बेसिक शिक्षा सचिव आशीष गोयल
के बीच वार्ता हुई है।
पदाधिकारियों का कहना है कि सचिव ने चार अप्रैल तक इस संबंध में आदेश जारी होने की बात कही है।
बैठक में हर बुधवार नन्हें बच्चों को एमडीएम के तहत जो दूध दिया जाता है। उसे भी बंद कराने की बात पदाधिकारियों की ओर से कही गयी। लेकिन एमडीएम की निदेशिका श्रद्धा मिश्र ने इससे इंकार कर दिया। दरअसल अपनी 22 सूत्रीय मांगों को लेकर बेसिक शिक्षा विभाग के शिक्षकों ने एक बड़ी संख्या में बुधवार को लखनऊ में प्रदर्शन किया था।
जिसमें उनकी आठ मांगों पर बेसिक शिक्षा मंत्री की ओर से सहमति बन गयी। इसके बाद पदाधिकारियों का कहना था कि बेसिक शिक्षा सचिव की ओर से दो प्रमुख बिंदुओं पर चार अप्रैल तक आदेश जारी करने का आश्वासन दिया गया है।
इनमें एमडीएम के तहत दूध वितरण बंद करने और शिक्षकों द्वारा एसएमएस से छात्रों की उपस्थिति न दर्ज किये जाने की बात शामिल है। उ.प्र.प्राथमिक शिक्षक संघ (जनपदीय) के अध्यक्ष राकेश बाबू पांडे ने कहा कि एमडीएम में दूध वितरण बंद करने और एसएमएस से उपस्थिति दर्ज न करने की मांग संगठन लगातार कर रहा था।
null
Sponsored links :
ताज़ा खबरें - प्रशिक्षु शिक्षकों की भर्ती Breaking News: सरकारी नौकरी - Army /Bank /CPSU /Defence /Faculty /Non-teaching /Police /PSC /Special recruitment drive /SSC /Stenographer /Teaching Jobs /Trainee / UPSC

Facebook