Breaking Posts

Top Post Ad

नवसृजित पदों पर शिक्षामित्र पहले ही कर चुके हैं कब्जा : 72825 प्रशिक्षु शिक्षकों की भर्ती Latest News

जिन पदों को पाने के लिए युवा दिन-रात एक किए हैं उन पदों पर शिक्षामित्र पहले ही कब्जा कर चुके हैं। बात हो रही है 15 हजार शिक्षकों की भर्ती में 16448 पद जोड़े जाने की।
बेसिक शिक्षा परिषद के सचिव संजय सिन्हा ने इस निर्णय से शासन को अवगत करा दिया है और आंदोलनकारी युवाओं को भी सूचित किया है, फिर भी बेमियादी आंदोलन जारी है। बेसिक शिक्षा परिषद के स्कूलों में 15 हजार सहायक अध्यापकों की भर्ती की प्रक्रिया नौ दिसंबर 2014 से अनवरत चल रही है। इसके लिए चार बार आवेदन लिए गए और एक बार काउंसिलिंग कराई गई, लेकिन भर्ती नियुक्ति तक नहीं पहुंच सकी है। इस बार प्रकरण हाईकोर्ट में अटका है।
इसी बीच युवाओं ने शिक्षा निदेशालय में पद बढ़ाने की मांग को लेकर आंदोलन शुरू कर दिया। उनका कहना था कि प्राथमिक विद्यालयों में 19948 सहायक अध्यापकों के पदों का सृजन हुआ था। उसमें से 3500 पदों को सहायक अध्यापक (उर्दू भाषा) के लिए परिवर्तित किया गया। शेष 16448 पदों को 15 हजार भर्ती में जोड़ा जाए, क्योंकि जिन युवाओं के लिए यह भर्ती शुरू हुई थी उसका कई गुना अधिक करीब 50 हजार आवेदन हो चुके हैं इसलिए पद बढ़ाए जाएं। पिछले 25 दिन से शिक्षा निदेशालय में अलग-अलग अंदाज में बेमियादी आंदोलन चल रहा है। इस प्रकरण पर बेसिक शिक्षा सचिव संजय सिन्हा ने बताया कि कोई नवसृजित पद खाली नहीं है।


Sponsored links :
ताज़ा खबरें - प्रशिक्षु शिक्षकों की भर्ती Breaking News: सरकारी नौकरी - Army /Bank /CPSU /Defence /Faculty /Non-teaching /Police /PSC /Special recruitment drive /SSC /Stenographer /Teaching Jobs /Trainee / UPSC

Facebook