Breaking Posts

Top Post Ad

शिक्षामित्र संघ व माननीय बेसिक शिक्षा मंत्री की अध्यक्षता में हुई बैठक के संदर्भ में : 72825 प्रशिक्षु शिक्षकों की भर्ती Latest News

माननीय बेसिक शिक्षा मंत्री की अध्यक्षता में हुई बैठक में तमाम प्रस्ताव मेरे द्वारा रखा गया जिसमें सभी संगठनों के लोग सहमत थे ।।

शिक्षामित्रों के स्थायीकरण का प्रस्ताव प्रमुख रहा तथा जब तक स्थायीकरण की व्यवस्था नहीं हो पाती है तब तक 12 महीना 62 वर्ष के साथ शिक्षामित्रों का सम्मानजनक वेतन मान दिया जाए।।

शादीशुदा महिलाओं को उनके गृह जनपद में स्थानांतरित करना जो लोग मूल विद्यालय वापसी से रह गए हैं उनको मूल विद्यालय भेजे जाने काशासनादेश जारी किया जाए।।

शिक्षकों के समान बीमा छात्र अनुपात में गणना सहित तमाम मुद्दों पर चर्चा हुई जिसमें माननीय मंत्री जी अभी स्थायीकरण के पहल पर असमर्थता जताते हुए मानदेय वृद्धि की बात पूरी विभागीय अधिकारियों के साथ किए जो बहुत ही संतोषजनक नहीं रहा है ।।

परंतु उन्होंने आश्वस्त किया कि अभी मैं माननीय मुख्यमंत्री से एक बार पुनः वार्ता करके और आप सब से फाइनल मीटिंग करूंगा और फिर जितना संभव होगा उतना मानदेय वृद्धि करने का काम करूंगा।।

जनपद चंदौली और फर्रुखाबाद के पिछले मानदेय भुगतान हेतु माननीय मंत्री जी ने संबंधित अधिकारियों को सख्त निर्देश जारी किया।।

बाकी जो भी कठिनाइयां है व्यावहारिक रूप से उनको दूर करने की घोषणा करूंगा यह आश्वासन माननीय मंत्री जी ने पूर्ण रूप से दिया।।

इसी के साथ बैठक समाप्त हुई बैठक में सभी संगठनों के प्रतिनिधि उपस्थित रहे ।।

बैठक में अनामिका सिंह महा निदेशक स्कूल शिक्षा, सर्वेंद्र विक्रम सिंह निदेशक बेसिक ,श्री गणेश जी ज्वाइंट डायरेक्ट,र श्रीमती ललिता प्रदीप डायरेक्टर सहित तमाम अधिकारी गण उपस्थित रहे ।।

साथ में संगठन के में श्री रमेश चंद्र मिश्रा सुशील यादव श्रीराम द्विवेदी त्रिभुवन सिंह सुधाकर जी सहित कई शिक्षामित्र उत्तर प्रदेश प्राथमिक शिक्षा मित्र संघ के उपस्थित रहे।।


न्यूज़ सोर्स-  सोशल मीडिया

null
इनमें 616 प्रधानाचार्यों, 1353 पीजीटी (प्रवक्ता) और 7603 प्रशिक्षित स्नातक (टीजीटी) शिक्षकों के पद हैं। सभी आवेदन ऑनलाइन लिए जाएंगे। इसके लिए एनआईसी ने सॉफ्टवेयर तैयार कर लिया है।
बोर्ड के अध्यक्ष एचएल गुप्ता ने बताया कि हम सभी भर्तियों को जल्द से जल्द पूरा करेंगे। बैठक में  2011 में विज्ञापित शिक्षकों के 1875 पदों के लिए लिखित परीक्षा 15 से 17 जून तक होगी। वहीं 2013 में विज्ञापित प्रवक्ता पद के लिए साक्षात्कार 25 मई से शुरू होंगे। 2013 में 1117 प्रवक्ता पद के लिए विज्ञापन निकाले गए थे। इसके अलावा बोर्ड की बैठक में यह भी फैसला किया गया है कि वर्ष 2013 में हुई लिखित परीक्षा के सभी परिणाम जल्द ही निकाले जाएंगे।
लम्बे समय से नहीं हुई है भर्ती
सहायता प्राप्त माध्यमिक स्कूलों में लम्बे समय से शिक्षकों की कमी है। वर्ष 2010 की भर्तियों में भी कई विषयों के रिजल्ट को लेकर विवाद रहा। हाईकोर्ट के हस्तक्षेप के बाद कॉपियां दोबारा चेक कर रिजल्ट निकाला गया। वर्ष 2011 में विज्ञापित पदों के लिए लिखित परीक्षा तक नहीं हो पाई तो 2013 में लगभग 7 हजार  शिक्षको के पदों के लिए लिखित परीक्षा हुई लेकिन परिणाम नहीं निकल पाया। इसका कारण बोर्ड का विवादों में रहना था। तत्कालीन कार्यवाहक अध्यक्ष आशाराम मनमानी पर उतर आए और उन्होंने सरकार के आदेशों को नहीं माना। इसके बाद तैनात किए गए अध्यक्ष सनिल कुमार को हाईकोर्ट ने योग्यता न रखने पर हटा दिया।

Sponsored links :
ताज़ा खबरें - प्रशिक्षु शिक्षकों की भर्ती Breaking News: सरकारी नौकरी - Army /Bank /CPSU /Defence /Faculty /Non-teaching /Police /PSC /Special recruitment drive /SSC /Stenographer /Teaching Jobs /Trainee / UPSC

Facebook