Breaking Posts

Top Post Ad

शिक्षक बनने के लिए फिर बीटीसी में दाखिला पाने का मौका , प्रवेश अगले माह से : 72825 प्रशिक्षु शिक्षकों की भर्ती Latest News


बीटीसी 2015 में प्रवेश अगले माह से
राज्य ब्यूरो, इलाहाबाद : शिक्षक बनने के लिए फिर बीटीसी में दाखिला पाने का मौका मिलने जा रहा है। सत्र 2015 में प्रवेश प्रक्रिया शुरू करने के लिए शासन को प्रस्ताव भेजा गया है उसका जल्द ही अनुमोदन होने की उम्मीद है।
माना जा रहा है कि अप्रैल के अंत तक विज्ञापन जारी होगा और मई के दूसरे सप्ताह से प्रवेश की प्रक्रिया शुरू हो जाएगी। पिछले वर्षो की तरह प्रदेश भर के जिला शिक्षा एवं प्रशिक्षण संस्थान यानी डायट पर ही काउंसिलिंग होगी।

इधर बीटीसी का सत्र लेटलतीफ चल रहा है। अफसरों के प्रयास असफल होने पर शीर्ष कोर्ट ने बीटीसी का सत्र नियमित करने की पहल की है। कोर्ट ने ही कहा कि 2015 का सत्र 22 सितंबर 2016 से शुरू हो। इसके लिए आवेदन लेने की प्रक्रिया की संभावित माह अप्रैल 2016 तय किया गया था, ताकि सारी सीटें जुलाई तक भर ली जाएं, लेकिन इधर लगातार कई परीक्षाएं खासकर टीईटी आदि होने से बीटीसी 2015 के लिए प्रवेश अप्रैल की जगह मई में शुरू होने के आसार है।

परीक्षा नियामक प्राधिकारी कार्यालय ने इस संबंध में प्रस्ताव शासन को भेजा है, माना जा रहा है कि जल्द तय कार्यक्रम का अनुमोदन मिल जाएगा।


Sponsored links :
http://e-sarkarinaukriblog.blogspot.com/
ताज़ा खबरें - प्रशिक्षु शिक्षकों की भर्ती Breaking News: सरकारी नौकरी - Army /Bank /CPSU /Defence /Faculty /Non-teaching /Police /PSC /Special recruitment drive /SSC /Stenographer /Teaching Jobs /Trainee / UPSC

Facebook