Breaking Posts

Top Post Ad

टीईटी पास उर्दू डिग्रीधारकों की पुलिस से झड़प : 72825 प्रशिक्षु शिक्षकों की भर्ती Latest News

जागरण संवाददाता, लखनऊ : पद सृजन की मांग को लेकर विधान भवन की ओर जा रहे टीईटी पास मोअल्लिम उर्दू डिग्रीधारकों की पुलिस से झड़प हो गई। पुलिस ने हल्का बल प्रयोग कर कई प्रदर्शनकारियों को हिरासत में ले लिया। हालांकि, देर शाम उनको छोड़ दिया गया।
टीईटी पास मोअल्लिम-ए-उर्दू एसोसिएशन के आह्वान पर पिछले कई दिनों से लक्ष्मण मेला स्थल पर उर्दू डिग्रीधारक सरकार के खिलाफ धरने पर बैठे हुए हैं। धरने के 20वें दिन डिग्रीधारकों ने धरना स्थल से हजरतगंज की ओर कूच किया। पूरे रास्ते सरकार के खिलाफ नारेबाजी करते हुए विधान भवन की ओर बढ़ने लगे, लेकिन पुलिस ने प्रदर्शनकारियों को हजरतगंज चौराहे के पास रोका लिया। बीच रास्ते में रोके जाने से नाराज प्रदर्शनकारियों की पुलिस से हल्की झड़प भी हो गई। पुलिस ने हल्का बल प्रयोग कर एसोसिएशन अध्यक्ष अब्दुल फहीम खान सहित कई प्रदर्शनकारियों को हिरासत में लिया गया। जहां देर शाम उनको हजरतगंज कोतवाली से आजाद कर दिया गया। धरने का नेतृत्व कर रहे प्रदेश अध्यक्ष ने सरकार पर उपेक्षा का आरोप लगाते हुए मांग पूरी होने तक प्रदर्शन जारी रखने का एलान किया।
धरने में सैयद इरफान खान, फिरोज फातिमा, अमीना व मुहम्मद अलीम सहित कई लोग उपस्थित रहे।

मांग पूरी कराने के लिए दिया धरना

बीपीएल का सर्वे कराने सहित अन्य मांगों को लेकर फ्यूचर ऑफ इंडिया के कार्यकर्ताओं ने सोमवार को एक दिवसीय धरना देकर विरोध जताया। जिला प्रशासन के माध्यम से मुख्यमंत्री को संबोधित ज्ञापन सौंपा। संगठन के संस्थापक मजहर आजाद के नेतृत्व में कई लोगों ने हजरतगंज स्थित गांधी प्रतिमा स्थल पर एकत्र होकर प्रदर्शन किया। धरने का नेतृत्व कर रहे मजहर आजाद ने कहा कि करोड़ों रुपये खर्च करने के बाद भी लोग अपने बच्चों को प्राइमरी स्कूलों में पढ़ाने से कतरा रहे हैं। उन्होंने सरकारी कर्मचारियों के बच्चों को प्राथमिक स्कूलों में शिक्षा के अनिवार्य करने की मांग की। प्रदर्शन में विश्वपति वर्मा, आयशा, गोपाल भारती, एहसान अली, शरद पटेल व पवन यादव सहित कई लोग उपस्थित रहे।

दिव्यांगों ने मांगी सरकारी नौकरी

सरकारी नौकरी देने सहित 11 सूत्री मांगों को लेकर दिव्यांगों ने सोमवार को प्रदर्शन कर विरोध जताया। जिला प्रशासन के माध्यम से मुख्यमंत्री को संबोधित ज्ञापन सौंप प्रदर्शनकारियों ने जल्द मांग पूरी न होने पर आंदोलन की चेतावनी दी। विकलांग कल्याण सेवा समिति के आह्वान पर विभिन्न जनपदों से दिव्यांग धरना देने हजरतगंज स्थित गांधी प्रतिमा स्थल पर एकत्र हुए। प्रदर्शनकारियों ने सरकार विरोधी नारेबाजी कर उपेक्षा का आरोप लगाया। धरने का नेतृत्व समिति के अध्यक्ष संजीव शर्मा ने किया। उन्होंने कहा कि शिक्षित दिव्यांगों को शैक्षणिक तकनीकी, गैर तकनीकी व शारीरिक स्थिति के अनुसार बिना किसी प्रतिस्पर्धा के सरकारी नौकरी दी जाए। उन्होंने दिव्यांगों के हितों को सुरक्षित रखने व समाजिक सुरक्षा देने के लिए विकलांग एक्ट की मांग की। उपाध्यक्ष सुधीर पवार ने कहा कि दिव्यांगों के सर्वांगीण विकास के लिए सरकारी व गैरसरकारी शिक्षण संस्थाओं में 12वीं कक्षा तक निश्शुल्क शिक्षा दी जाए। धरने में जितेंद्र आर्या, नदीम अहमद, अशोक राणा व बृजपाल सहित कई लोग उपस्थित रहे।प्रदर्शन कर रहे टीईटी पास मोअल्लिम-ए-उर्दू को पकड़कर ले जाती पुलिस


Sponsored links :
http://e-sarkarinaukriblog.blogspot.com/
ताज़ा खबरें - प्रशिक्षु शिक्षकों की भर्ती Breaking News: सरकारी नौकरी - Army /Bank /CPSU /Defence /Faculty /Non-teaching /Police /PSC /Special recruitment drive /SSC /Stenographer /Teaching Jobs /Trainee / UPSC

Facebook