Breaking Posts

Top Post Ad

अचयनित की पीड़ा...........क्यूंकि मैं खुद एक अचयनित हूं : 72825 प्रशिक्षु शिक्षकों की भर्ती Latest News

जो कहते हैं कुछ नहीं होगा वो मेरी पोस्ट से दूर रहें... क्यूंकि मैं कहता हूं कि बहुत कुछ होगा...
मेरे लिए मेरी नौकरी व मेरे साथ जुडे लोगों की नौकरी महत्त्वपूर्ण हैं.. क्यूंकि मैं खुद एक अचयनित हूं, तो सबकी पीड़ा को बखूबी समझ रहा हूं...
आज आपको एक कहानी सुनाता हूं जो आप सभी ने बचपन में बहुत सुनी होगी, किन्तु शायद भूल गए हैं...
एक चींटी थी, उसने मन में ठाना कि मुझे एक विशालकाय दीवार के उस पार जाना हैं,सफर लम्बा व कठिनाइयों से भरा था.. चींटी ने दीवार चढ़ना शुरू किया कुछ दूरी पर जाकर वो फिसल कर वापस नीचे आ गयी.. निरन्तर यह प्रक्रिया चलती रही.. चींटी कुछ दूर जाती और फिसल कर नीचे प्रारम्भ बिन्दु पर आ जाती... किन्तु चींटी ने हिम्मत नही हारी, उसने प्रयास बंद नहीं किया, क्यूंकि वह दृढ़ निश्चयी थी, उसने ठान लिया था या तो वह दीवार लांघ कर रहेगी या प्रयास में अपनी जान दे देगी.. वह निरन्तर प्रयास करती, गिरती.. चढ़ती.. गिरती... चढ़ती...
अंतोगत्वा उसने अंतिम प्रयास में दीवार को लांघ ही लिया.. उसके दृढ़ निश्चय ने उसे जिता दिया..
मित्रों जब एक अदनी चींटी हौसला नही हार सकती तो हम सृष्टि के सर्वश्रेष्ठ प्राणी होकर कैसे हौसला खो सकते हैं.. कैसे हार सकते हैं????
मित्रों हमें चींटी की भांति यह नहीं पता कि हमारा कौन सा प्रयास अंतिम हैं, किन्तु हम चींटी की भांति दृढ़ निश्चयी हैं, हमें जीतने के लिए संघर्ष करते रहना हैं, क्या पता कौन सा प्रयास अंतिम सिद्ध हो जाए..
मित्रों मत भूलें कि हम सब सृष्टि के सर्वश्रेष्ठ प्राणी हैं, आज हमारा संघर्ष अपने ही समान प्राणी से हैं, जिसे हमने सत्ता दी हैं.. जब हम सत्ता दे सकते हैं तो सत्ता छीन भी सकते हैं...
अत: सकारात्मक रहे..
आपके सकारात्मक विचारों से हमें प्रेरणा व शक्ति मिलती हैं संघर्ष की..
जब अभी हमने हार नहीं मानी तो आप सब कैसे मान सकते हैं...
10 मई को मुख्यमंत्री अखिलेश सिंह ने कैबिनेट की मीटिंग बुलाई हैं, हमारे लिए सकारात्मक निर्णय आ सकता हैं....
हर काली रात की सुबह होती है.. आज उसका दिन हैं मनमानी करने दो, कल हमारा होगा.. हम लिखेंगे भाग्य उसका।।
वर्तमान में दिल्ली में पूरी टीम के साथ हूं.. मैट्रो की भांति दिमाग दौड़ा रहा हूं कि क्या करूं जो बेहतर हो.. निश्चिंत रहिए कुछ न कुछ अवश्य करूंगा जो मेरे और आपके लिए सर्वोत्तम होगा...
विश्वास व प्यार/स्नेह बनाये रखें...
शेष बाद में...
"मदर्स डे" की हार्दिक शुभकामनाएं..
""सितारों जैसी रौशन है मेरी पेशानी अब तक "अरशद" ...
इक बार मेरी माँ ने उसे मुहब्बत से चूमा था..""
सत्यमेव जयते सर्वदा
आपका
अरशद अली
प्रदेश अध्यक्ष
टीईटी संघर्ष मोर्चा 2011
आरटीई एसोसिएशन उ०प्र०
Sponsored links :
ताज़ा खबरें - प्रशिक्षु शिक्षकों की भर्ती Breaking News: सरकारी नौकरी - Army /Bank /CPSU /Defence /Faculty /Non-teaching /Police /PSC /Special recruitment drive /SSC /Stenographer /Teaching Jobs /Trainee / UPSC

Facebook