Breaking Posts

Top Post Ad

नियुक्ति पत्र पाकर खिले शिक्षकों के चेहरे : 72825 प्रशिक्षु शिक्षकों की भर्ती Latest News

संतकबीर नगर : प्रशिक्षु शिक्षक से सहायक अध्यापक बने सभी 132 शिक्षकों की गुरुवार नियुक्ति पत्र दिया गया। नियुक्ति पत्र लेने के लिए सुबह से शिक्षक जुटे रहे। मौलिक नियुक्ति मिलने से शिक्षकों के चेहरे पर खुशी थी। विद्यालय दूर मिलने से कुछ ने समस्या भी बताई।

जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी जगदीश शुक्ल ने वरीयता के आधार 59 महिला, 1 दिव्यांग को निर्धारित विकल्प व 72 पुरूषों को रोस्टर के हिसाब से विद्यालय पर तैनाती के लिए नियुक्ति पत्र दिया। उन्होंने शिक्षकों का उत्साह बढ़ाते हुए कहा कि शिक्षा देने का जो पुनीत कार्य आप कर रहें हैं उसमें यह मौलिक तैनाती महत्वपूर्ण है।
शासन के निर्देश का अनुपालन सुनिश्चित कराते हुए विद्यालय आवंटित किए गए है।
 http://e-sarkarinaukriblog.blogspot.com/

इस मौके पर खंड शिक्षाधिकारी डा. नरेंद्र ¨सह, आरडी प्रसाद, ऋषिकेश ¨सह, राकेश मणि सहित विभागीय अधिकारी व कर्मचारी मौजूद रहे। नियुक्ति पत्र में शिक्षकों को सप्ताह भीतर संबंधित विद्यालय पर उपस्थिति दर्ज कराना है। गुरुवार को दोपहर बाद से ग्रीष्मावकाश शुरू होगा। इसके बाद जुलाई में विद्यालय खुलेंगे। ऐसे में गुरुवार को नियुक्ति लेनी होगी। इसे लेकर उहापोह है।
इसके लिए खंड शिक्षाधिकारियों को निर्देशित किया गया है। चौथे बैच के शिक्षकों में विद्यालय को लेकर अजब-गजब की स्थिति रही। मनचाहा विद्यालय पाने के लिए अनेक प्रयास हुए लेकिन सफलता नहीं मिली। महिलाओं व एक दिव्यांग पुरुष को तीन-तीन विद्यालयों का विकल्प लेकर चयन करने का मौका दिया गया। विकल्प में भी विद्यालय दूर के शामिल रहे। जबकि पुरुषों को क्रमानुसार रोस्टर से विद्यालय आवंटित किया गया है। नियुक्ति पत्र लेने के बाद अब विद्यालय पर पहुंचने का गणित सुलझाया जा रहा है।
sponsored links:
ख़बरें अब तक - 72825 प्रशिक्षु शिक्षकों की भर्ती - Today's Headlines

Facebook