Breaking Posts

Top Post Ad

चार फर्जी शिक्षकों को एसआइटी का नोटिस

मैनपुरी : आगरा विश्वविद्यालय से जारी हुईं फर्जी बीएड की डिग्री से नौकरी पाने वाले पांच शिक्षकों को एसआइटी ने नोटिस जारी कर पंद्रह दिन के अंदर अपने शैक्षिक प्रमाण पत्रों के साथ अपना पक्ष रखने के निर्देश जारी किए हैं। एसआइटी पंद्रह दिन पूर्व भी 7 शिक्षकों को नोटिस जारी कर चुकी है।

वर्ष 2007-11 के मध्य डॉ. बीआर अंबेडकर विश्वविद्यालय से बीए, बीएससी और बीएड की डिग्री हासिल करने के बाद नौकरी करने वाले शिक्षकों की जांच एसआइटी पिछले एक साल से कर रही है। एसआइटी जांच में जिले में अब तक 11 शिक्षकों के दस्तावेज फर्जी निकल चुके हैं। इनमें से तीन ऐसे शिक्षक हैं जो गैर जनपद अपना स्थानांतरण कराकर चले गए हैं। जबकि आठ शिक्षक जिले में ही कार्यरत हैं। 15 दिन पहले एसआइटी ने सात शिक्षकों को दस्तावेज संदिग्ध बताते हुए नोटिस जारी किया था।
एसआइटी ने बुधवार को पांच और शिक्षकों को नोटिस भेज दिया है। इन पांच शिक्षकों के नोटिस आने से विभाग में हलचल तेज हो गई है। विभागीय सूत्रों की मानें तो जिले में एक सैकड़ा से अधिक फर्जी शिक्षक परिषदीय विद्यालयों में नौकरी कर रहे हैं।
:::::::::::::::::::::::::::::
'एसआइटी ने संदिग्ध दस्तावेज वाले शिक्षकों को नोटिस जारी किया है। संबंधित शिक्षकों को नोटिस भिजवाने की व्यवस्था की जा रही है।
भारती शाक्य, प्रभारी बीएसए, मैनपुरी।
शिक्षक भर्ती: दो अभ्यर्थियों ने कराई काउंसि¨लग
मैनपुरी : 15 हजार शिक्षक भर्ती में हुई दूसरी काउंसि¨लग में सिर्फ दो ही अभ्यर्थी बीएसए कार्यालय पहुंचे। तीसरी काउंसि¨लग 21 जून को होगी। 15 हजार शिक्षक भर्ती में जिले में 300 शिक्षकों की नियुक्ति की जानी है। पिछले एक साल से लंबित चल रही यह भर्ती प्रक्रिया उच्च न्यायालय के निर्देश कि बाद पुन: शुरू हुई है। पहले इस भर्ती में 300 अभ्यर्थियों की काउंसि¨लग हो चुकी थी। लेकिन न्यायालय के निर्देश के बाद यह प्रक्रिया पुन: शुरू हुई है। शुक्रवार को हुई काउंसि¨लग में सिर्फ दो अभ्यर्थी काउंसि¨लग कराने के लिए पहुंचे। इस नियुक्ति के लिए सभी आवेदकों की काउंसि¨लग अब 21 जून को बीएसए कार्यालय में होगी।

sponsored links:
ख़बरें अब तक - 72825 प्रशिक्षु शिक्षकों की भर्ती - Today's Headlines

Facebook