Breaking Posts

Top Post Ad

सोचिए और बताइए कि क्या टेट वैधता 7 वर्ष होना जरूरी है या नहीं???

वह मुद्दा जो कि हर रोज सूरज की पहली किरण के साथ हमारे टेट सर्टिफिकेट की वैधता को शनै:-शनै: निगल रहा हैं.. सरकार व शिक्षामित्र एक कुटिल मुस्कान के साथ हमारे टेट वैधता को समाप्त होते देख कर उस घड़ी का इन्तजार कर रहे हैं जब हमारे टिकट की वैधता समाप्त हो और वो हमें चलती ट्रेन से अवैध बताकर उतार फेंके..

मित्रों यदि 2-3 डेट और लगी तो 72825 को छोड़ करके बाकी सबको किनारे कर दिया जाएगा..
आप शिक्षामित्रों को कहते हो कि टेट पास नहीं हैं, आप भी तो नवम्बर 2016 के पश्चात उनकी कतार में खड़े हो जाओगे???
सोचा हैं कि यदि सुप्रीम कोर्ट शिक्षामित्रों को नवम्बर के बाद बाहर (यदि कोर्ट ट्रेनिंग अवैध मानता हैं) निकालता हैं तो आप कोर्ट से किस मुंह से बोलेंगे साहब हमें इनकी जगह रख लो.. जबकि आप टेट वैधता खो चुके होगे.. सोचा हैं कभी की किस स्थिति में होगे आप???
क्या आप पढ़ लिखकर भी इतने अनभिज्ञ हैं कि आपको ये नहीं पता कि सुप्रीम कोर्ट में मुख्य केस 72825 के बेस ऑफ सेलेक्शन का हैं और पूर्ण समायोजन के मुद्दे पर मा० दीपक मिश्रा जी टिप्पणी कर चुके हैं कि क्या सारे पद आपको दे दूं, अन्य लोग नहीं हैं क्या...
मित्रों मैं भी एक अचयनित हूं और आपकी भांति ही किसी भी प्रकार से बेसिक की नौकरी पाना चाहता हूं चाहे वह याची राहत के रूप में ही प्राप्त हो.. कोर्ट सक्षम हैं याची राहत दे सकता है या नया एड बहाल कर सकता हैं.. याची राहत मिलने के बाद भी मौलिक नियुक्ति प्राप्त करने के लिए आपको इस रिट के अंतर्गत आना ही होगा... किन्तु यह मात्र पूर्वानुमान हैं.. क्या इस पूर्वानुमान के आधार पर हमें अपने टेट प्रमाणपत्र को चुपचाप नवम्बर 2016 में समाप्त होते हुए देखना चाहिए..
याद रखिए मित्रों प्राइमरी शिक्षक पर हमारा दावा तभी मान्य होगा जब हमारा टेट जीवित रहेगा.. क्यूंकि यहीं बीएड वालों की जड़ हैं, और यहीं हमारा अहंकार जिस पर हम 5 वर्षों से शिक्षामित्रों को स्वयं से निम्न समझते हैं..
सोचिए यदि नवम्बर 2016 भी डेट में बीत गया तो आपके हाथ क्या रह जाएगा, फिर किस मुंह से लोगों से कहेंगे कि हम तुमसे श्रेष्ठ हैं...
चिन्तन करने योग्य प्रश्न हैं।
सोचिए और बताइए कि क्या टेट वैधता 7 वर्ष होना जरूरी है या नहीं???
टेट वैधता बढ़ाने हेतू मैंने मा० हाईकोर्ट में रिट 16117/2016 ARSHAD ALI & OTHER VS STATE OF UP & OTHERS की हुई हैं, जिस पर NCTE, MHRD व STATE को 2 सप्ताह में काउंटर लगाने का आदेश प्राप्त हुआ हैं...मेरी रिट का आधार 14 राज्य हैं जिनमें टेट वैधता 7 वर्ष हैं.. और According to law पूरे भारत में एक कानून होगा.. यह नहीं हो सकता कि उ०प्र० में निवास करने की एवज में हमारा टेट प्रमाणपत्र 2 वर्ष पहले ही समाप्त कर दिया जाए.. शीघ्र ही अगली सुनवाई से अवगत कराऊंगा.. इस रिट पर प्रभावी पैरवी अति आवश्यक हैं.. शीघ्र ही इस पर अगली रणनीति से अवगत कराया जाएगा...
तब तक मनन व चिन्तन करिए कि यदि आप टेट वैधता के पक्षधर नहीं हैं तो अपने टेट प्रमाणपत्र को नवम्बर 2016 में समाप्त होने के पश्चात घर की किस दीवार पर मड़वा कर टागेंगे????
टेट वैधता प्राइमरी और जूनियर दोनों के लिए बढ़ना नितांत आवश्यक हैं।
शेष अगली पोस्ट में...
sponsored links:
ख़बरें अब तक - 72825 प्रशिक्षु शिक्षकों की भर्ती - Today's Headlines

No comments:

Post a Comment

Facebook