कोर्ट के आदेश पर हुई समायोजित शिक्षामित्रों की काउंस¨लग

बदायूं : कोर्ट के आदेश पर प्राथमिक विद्यालय के लिए संचालित सोलह हजार शिक्षक भर्ती प्रक्रिया में शिक्षामित्रों को भी शामिल किया गया है। बुधवार को डायट में हुई दूसरे चरण की काउंस¨लग में उनके प्रमाण पत्र जमा किए गए। उन्हें पहले चरण की काउंस¨लग में शामिल करके मेरिट तैयार की जाएगी।
इसके अलावा अन्य जिलों के 280 अभ्यर्थियों ने भी काउंस¨लग में हिस्सा लिया।
पहले चरण की काउंस¨लग में अनापत्ति प्रमाण पत्र होने पर प्राथमिक विद्यालयों में समायोजित शिक्षामित्रों की कांउस¨लग नहीं कराई गई थी। समायोजित शिक्षामित्र कोर्ट चले गए थे। कोर्ट ने उन्हें काउंस¨लग में हिस्सा दिए जाने का निर्देश दिया। सभी शिक्षामित्र खुश नजर आए। अपने मूल शैक्षिक प्रमाण पत्र जमा किए। पूर्व निर्धारित तिथि के अनुसार अन्य जिलों के अभ्यर्थियों ने हिस्सा लेकर प्रमाण पत्र व शपथ पत्र जमा किए। काउंस¨लग में भाग लेने वाले शिक्षामित्रों को पहले चरण की काउंस¨लग में सम्मिलित मानकर दूसरी काउंस¨लग के लिए रिक्त सीटों का निर्धारण किया जाएगा। उन्हें रिक्त सीटों के आधार पर दूसरी काउंस¨लग के अभ्यर्थियों को तैनाती दी जाएगी। बीएसए ने बताया कि कोर्ट के आदेश पर समायोजित शिक्षामित्रों को सम्मिलित किया गया है। पहली काउंस¨लग में शामिल करके रिक्त सीटों का आकलन किए जाने के बाद ही दूसरे चरण की रिक्त सीटों पर अभ्यर्थियों का चयन होगा।
अभ्यर्थी पर भड़के डायट प्राचार्य

डायट में काउंस¨लग का दौर चल रहा था। दिक्कत होने पर एक अभ्यर्थी डायट प्राचार्य के पास शिकायत दर्ज कराने पहुंचा। अभ्यर्थी ने काउंस¨लग के समय दिया जाने वाला शपथ पत्र हाथ से लिखा हुआ दिखाया तो डायट प्राचार्य उसपर भड़क गए। शपथ पत्र फेंक दिया और टाइप किया हुआ शपथ पत्र देने व किसी भी सूरत में न्यायालय की शरण में न जाने की बात लिखकर लाने को कहा।
sponsored links:
ख़बरें अब तक - 72825 प्रशिक्षु शिक्षकों की भर्ती - Today's Headlines
Tags

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Breaking News This week