Breaking Posts

Top Post Ad

प्रशिक्षु शिक्षक चयन 2011 : 10वीं अंतिम सूची न प्रकाशित होने से मचा घमासान

हरदोई, जागरण संवाददाता: परिषदीय विद्यालयों में प्रशिक्षु शिक्षक चयन 2011 की 10वीं सूची के प्रकाशन का मामला तूल पकड़ता जा रहा है। निदेशक तक पहुंच चुके मामले का अभी तक कोई निस्तारण न होने पर डायट प्राचार्य ने बीएसए को भेजे गए 10 पत्रों का हवाला देते हुए कारण पूछा है।
दिनों दिन हो रही देरी और आवेदकों की परेशानी को बताते हुए डीएम, बेसिक शिक्षा निदेशक और निदेशक राज्य शैक्षिक अनुसंधान एवं प्रशिक्षण परिषद को पत्र भेजा है।
प्रशिक्षु चयन प्रक्रिया की अंतिम चयन सूची जारी होनी है, जिसके लिए पूर्व में काउंसि¨लग भी कराई जा चुकी है। जिसमें भारी संख्या में आवेदक जमा हुए थे लेकिन फिर रिक्तियों की संख्या में अंतर आ गया और बीएसए कार्यालय से डायट को दी गई सूची में अंतर होने से चयन प्रक्रिया रुक गई। कई बार सूची का मिलान किया गया। पूरी टीम लगाई गई लेकिन निराकरण न होने से डायट प्राचार्य और बीएसए को निदेशक ने तलब किया था। निदेशक की मौजूदगी में भी तीन बार चर्चा हो चुकी पर अभी तक कोई परिणाम नहीं निकला। डायट प्राचार्य डा. आरके जायसवाल का कहना है कि देरी होने से आवेदक परेशान हैं और सूची भी जारी हो पा रही है। उन्होंने बताया कि अलग अलग तिथियों को बीएसए को इस मामले के 10 पत्र भेजे जा चुके हैं लेकिन कोई जवाब नहीं दिया गया। उसी पर प्राचार्य ने बीएसए को फिर से पत्र भेजकर रिक्तियों का विवरण भेजने में हो रही देरी पर नाराजगी जताते हुए कारण पूछा है। साथ ही बेसिक शिक्षा निदेशक, निदेशक राज्य शैक्षिक अनुसंधान एवं प्रशिक्षण परिषद के साथ ही जिलाधिकारी को भी पत्र भेजकर रिक्तियों का विवरण भेजने में हो रही देरी से अवगत कराते हुए सूची दिलाने की बात कही है।
sponsored links:
ख़बरें अब तक - 72825 प्रशिक्षु शिक्षकों की भर्ती - Today's Headlines

No comments:

Post a Comment

Facebook