Breaking Posts

Top Post Ad

एक अतिआवश्यक बात , हमारे केस के साथ शिक्षामित्रों का केस और अन्य भर्तियों (बीटीसी , जूनियर...आदि ) भी 22 फरवरी को सुने जाने प्रस्तावित

एक अतिआवश्यक बात , 22 फरवरी की तैयारी के बारे में ।
निर्णय , एक चुनावी जंग का भी आता है और एक रोचक मुकाबले वाले क्रिकेट मैच का भी और अदालती केसों के भी ।
पर तीनों के निर्णयों में अंतर है
और समानता भी ।
आईसीसी के अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मुकाबलों के निर्णय , चुनाव में जीत-हार के निर्णय एक बार को बदल भी सकते हैं पर भारत की सर्वोच्च अदालत के निर्णय कभी नहीँ बदलते इसीलिये ये पूरी दुनियाँ में उदाहरण के रूप में देखे और समझे जाते हैं ।
जब कोई अदालती आदेशों को लम्बे समय तक ठेंगा दिखाकर उसकी अवमानना करता है तब भारत की सर्वोच्च अदालतें आजकल ज्यादातर ऐसे आदेश देतीं हैं - पहले अंतरिम - उसका अक्षरशः पालन - पूर्ण निर्णय ।
जैसे - उत्तर प्रदेश में 72825 भर्ती के लिये दिया अंतरिम आदेश या बीसीसीआई और सहारा पर दिये अंतरिम आदेश और उनके पालन पर की गई सख्ती ।
चूँकि हमारे केस में भी कोर्ट ने अंतरिम आदेश दिया हुआ है और उसका पालन भी करवा रही है और अब पुन: एक बार 22 फरवरी को जस्टीस दीपक मिश्रा और जस्टीस भानुमति की कोर्ट में पूरे दिन में केवल और केवल हमारे और संदर्भित केस की ही सुनवाई होनी है ऐसे में हमें भी अपनी पूर्ण सजगता के साथ कोर्टरूम में अपनी उपस्थिति सुनिश्चित करनी होगी ।
चूँकि हम लगभग सभी निचली अदालतों में जीतकर आये हैं और विपक्षी हर जगह हारकर , इसलिये हमें ज्यादा भयभीत होने की ज़रूरत नहीँ ।
पर सजग रहना अतिआवश्यक है , जिसके लिये अदालत में हमारी पैरवी को एक बहुत अच्छे वकील की नितांत ज़रूरत होगी , जो हमारे हितों की रक्षा हेतु विरोधियों की हर चाल का मुँहतोड़ जवाब देने में सक्षम हो ।
जैसा की आप सभी को अवगत है की इस काम के लिये टीईटी मोर्चा उ.प्र. ने भारत के महानतम कानूनविद श्री पी पी राव जी को हायर किया है जिनकी फीस पर हियरिंग 5,50000 /- है ।
यह फीस हमें हरहाल में 19 फरवरी तक देनी होगी जिससे 21 फरवरी को उनकी ब्रीफिंग अच्छे से करवायी जा सके ।
हालाँकि अभी हमारे केस के साथ शिक्षामित्रों का केस और अन्य भर्तियों (बीटीसी , जूनियर...आदि ) भी 22 फरवरी को सुने जाने प्रस्तावित हैं पर इन केसों में ज्यादा दम न होने के कारण पूरी सम्भावना है की ये सभी केस सुनवाई के पहले घंटे में ही निर्णीत कर दिये जायें ।
पर हमें अपने वकील के साथ हर समय और हर परिस्थिति में सजग और सतर्क रहना होगा ,जिसके लिये हम हमेशा की तरह पूर्णरूपेण तैयार हैं ।
सहयोगराशि की शुचिता और पारदर्शिता के लिये मोर्चा द्वारा नीचे जारी तीनों अकाउंटस का अपडेट ,पासबुक की फोटो के साथ सभी साथियों के लिये अगले एक-दो दिन में अपडेट कर दी जायेंगी ।
आप लोगों से भी अनुरोध है की जो भी सहयोग आप दें उसका मेसेज फेसबूक पर अवश्य अपडेट करें जिससे बीच में कोई गड़बड़ न हो सके ।
चूँकि चुनाव में लोगों की ड्यूटी लगी हुई है इसलिय समय का विशेष ध्यान रखा जाये ।
वकील साहब की फीस के लिए आप सभी निम्न अकाउंट में सहयोग करें ....
1- ganesh shankar dixit
Sbi haidargarh barabanki
Ac no34949013088
Ifsc code sbin 0012829
2 - Shiv kumar pathak
Sbi lambhua
a/C -31561670261
ifsc code - sbin0011331
3 rakesh yadav
Allahabad bank शाखा रमिया बेहड़
लखीम पुर खीरी
Ac no 59066644975
Ifsc code ALLA0212786
शेष अगली पोस्ट में .......
आपका - गणेश शंकर दीक्षित
टीईटी संघर्ष मोर्चा उ.प्र.
सन्घेय शक्ति सर्वदा ।
जय हिन्द जय टीईटी ॥
sponsored links:
ख़बरें अब तक - 72825 प्रशिक्षु शिक्षकों की भर्ती - Today's Headlines

No comments:

Post a Comment

Facebook