Breaking Posts

Top Post Ad

मैनपुरी में मृत शिक्षक को वेतन देने के मामले में बीईओ को चेतावनी

दो महीने तक मृत शिक्षक को वेतन देने के मामले में बीएसए ने कठोर कदम उठाया है। बीएसए ने खंड शिक्षाधिकारी कुरावली को कठोर चेतावनी व बिल लिपिक कुरावली को सेवा समाप्त करने का नोटिस जारी किया है।
कुरावली विकास खंड के उच्च प्राथमिक विद्यालय मकबूलपुर पर कार्यरत शिक्षक सत्येंद्र कुमार की 29 नवंबर को मौत हो गई थी। इसके बाद भी उसे नवंबर में 30 तक तथा दिसंबर व जनवरी का पूरे महीने का वेतन जारी कर दिया गया। लेखाधिकारी अनिल कुमार शर्मा की शिकायत पर बीएसए ने जांच कराई तो मामला सही पाया गया। बीएसए ने खंड शिक्षाधिकारी कुरावली रामशंकर कुरील को इस मामले में कठोर चेतावनी देते हुए कहा है कि भविष्य में इस प्रकार की लापरवाही न की जाए। वहीं बिल लिपिक कुरावली को बीएसए ने नोटिस जारी किया है कि वे पहले से ही निलंबित चल रहे थे और अब एक और लापरवाही की है तो क्यों न उनकी सेवाएं समाप्त कर दी जाएं। बीएसए के इन दो नोटिसों के बाद बीएसए कार्यालय में हड़कंप की स्थिति है।
मृत शिक्षक को वेतन दिए जाने की शिकायत की थी। मामला गंभीर देखते हुए बीईओ कुरावली व बिल लिपिक कुरावली को नोटिस जारी किए गए हैं। भविष्य में ऐसी गलती न करने की चेतावनी दी गई है।
sponsored links:
ख़बरें अब तक - 72825 प्रशिक्षु शिक्षकों की भर्ती - Today's Headlines

No comments:

Post a Comment

Facebook