CM योगी ने अखिलेश के चेहरे वाले स्कूल बैगों को दिया बांटने का आदेश

बरेलीः उत्तर प्रदेश की योगी सरकार ने पूर्व सीएम अखिलेश के चेहरे वाले लाखों बैगों को बांटने का आदेश दिया है। इन बैगों पर अखिलेश की तस्वीर के साथ ही समाजवादी पार्टी का स्लोगन भी लिखा हुआ है।

आचार संहिता के चलते नहीं बांट पाए थे बैग
दरअसल जिले के दो हजार से ज्यादा प्राइमरी और प्राथमिक स्कूलों में जल्द बच्चों के पास अखिलेश के फोटो लगे बैग दिखाई देंगे। जानकारी के मुताबिक बरेली जिले में अखिलेश सरकार ने स्कूलों में बच्चों की पढ़ाई बेहतर करने की बात कहकर करीब 35,000 बैग भेजे थे, लेकिन चुनाव के चलते ये बैग आचार संहिता के दायरे में आ गए। तब से ये बैग बेसिक शिक्षा विभाग के स्टोरों में धूल फांक रहे थे।

योगी सरकार के आदेश पर मिली मंजूरी
जिस पर उप शिक्षा निदेशक (प्राइमरी) अब्दुल मुबीन ने फ्री स्कूली बैग के संबंध में 23 जिलों के बेसिक शिक्षा अधिकारियों (BSA) को पत्र लिख कर 'पिछले आदेशों का पालन करने और जरूरी ऐक्शन लेने' को कहा। पत्र में इस संबंध में BSA को फाइनैंशल और फिजिकल रिपोर्ट्स पेश करने का भी निर्देश दिया।

आपको बता दें कि बैग की कमी के चलते हजारों बच्चे परेशान हो रहे थे। बेसिक अधिकारी चंदना इकबाल ने बताया कि जल्द प्राइमरी और प्राथमिक स्कूलों में बैग बांटे जाएंगे, लेकिन इस घटना से एक बात फिर साबित होती है कि अखिलेश यूपी की राजनीति में किसी ना किसी रूप में दस्तक दे ही देते हैं।
sponsored links:
ख़बरें अब तक - 72825 प्रशिक्षु शिक्षकों की भर्ती - Today's Headlines

No comments :

Post a Comment