ये DM साहिबा अब बनेंगी स्‍कूल टीचर, सुधारेंगी शिक्षा का स्‍तर और गुणवत्ता,तैयार करवाई 100 स्कूलों की लिस्ट

गाजियाबाद. महानगर गाजियाबाद की जिलाधिकारी अब आपको किसी भी सरकारी स्कूल में टीचर के तौर पर नजर आ सकती हैं। दरअसल सर्व शिक्षा अभियान को सफल बनाने के लिए डीएम मिनीस्ती एस खुद इसकी मॉनिटरिंग का बीड़ा उठाया है।
ऐसे 100 स्कूलों की लिस्ट जिलाधिकारी की तरफ से तैयार कराई गई है। इन स्कूलों में पहुंचकर जिलाधिकारी बच्चों से सवाल जवाब करके शिक्षा के स्तर को परखेंगी।
कार्यशैली को लेकर बनी चर्चा का केंद्र गाजियाबाद की डीएम मिनिस्ती एस अपने काम को लेकर हमेशा से चर्चा में रही हैं। फिर चाहे सरकारी अस्पतालों का निरीक्षण हो या नगर निगम में हड़ताल को लेकर उठाए गए सख्त कदम या आमजन की सुनवाई करते हुए वक्त रहते सुनवाई कर कार्रवाई करने वाली। इन सभी को लेकर शासन की तरफ से भी प्रशस्ति पत्र मिल चुका है।
सर्व शिक्षा अभियान को लेकर एक्शन में डीएम
जनपद में कमजोर पड़ते सर्व शिक्षा अभियान को फिर से बेहतर बनाने के लिए एक बार फिर से जिलाधिकारी एक्शन में हैं। एक जुलाई से इसकी मॉनिटरिंग का काम शरू किया जाएगा। इसके लिए 100 स्कूलों की लिस्ट भी तैयार कराई गई है।
लापरवाही मिली तो करूंगी सख्‍त कार्रवाई
जिलाधिकारी मिनिस्ती एस ने बताया कि गरीब तबके का बच्चा सरकारी स्कूल की तरफ रुख करता है। इसलिए अच्छी पढ़ाई का स्तर उपलब्ध कराना हमारी जिम्मेदारी है। मॉनिटरिंग करने के दौरान अगर खामियां सामने आएंगी तो लापरवाही के लिए जिम्मेदार लोगों के खिलाफ करवाई की जाएगी।
sponsored links:
ख़बरें अब तक - 72825 प्रशिक्षु शिक्षकों की भर्ती - Today's Headlines

No comments :

Post a Comment