Breaking Posts

Top Post Ad

शिक्षामित्रों ने मुख्यमंत्री पुतला फूंका, पुलिस इंतजार करती रही पुतला फुंक गया

मथुरा: शिक्षामित्रों का मानदेय दस हजार रुपये तय किए जाने के सरकारी फैसले के विरोध में बुधवार को शिक्षा मित्र संघर्ष समिति ने मुख्यमंत्री का पुतला फूंका।
सरकार के खिलाफ मोर्चा खोलते हुए अंतिम सांस तक संघर्ष का एलान किया। गुरुवार को शिक्षामित्र बीएसए कार्यालय पर तालाबंदी कर धरना देंगे।

बुधवार को करीब 11 बजे सैकड़ों की संख्या में डैंपियर स्थित किसान भवन पहुंचे शिक्षामित्रों ने बैठक की। बैठक में सभी ने सरकार के फैसले का एक स्वर से विरोध करते हुए अंतिम सांस तक संघर्ष करने का संकल्प लिया। आंदोलन में रेल जाम, चक्का जाम और जेल भरो आंदोलन चलाने का निर्णय लिया गया। बैठक के बाद सरकार विरोधी नारेबाजी करते हुए मुख्यमंत्री का पुतला फूंका। इस मौके पर संघर्ष समिति के संयोजक खेम¨सह चौधरी और दुष्यंत सारस्वत ने कहा कि हक के लिए शिक्षामित्रों का संघर्ष अब अंतिम सांस तक चलेगा। प्रदेश सरकार ने शिक्षा मित्रों के साथ वादा खिलाफी कर धोखा दिया है। दस हजार रुपये का मानदेय किसी कीमत पर स्वीकार नहीं है।
इस मौके पर संजय सिसौदिया, गिरधारी लाल शर्मा, मुकेश उपाध्याय, पंकज निषाद, नीरज गुप्ता, रमाकांत, तेजवीर ¨सह, महेंद्र ¨सह, सतीश सैनी, अनीता, सुनीता, मंजू देवी, गीता देवी, ममता, देवकी, विमलेश, नीतू कुमारी, मिथलेश, रजनी, जमील खान, मोहन ¨सह, चरन ¨सह, ऊषा देवी सहित सैकड़ों शिक्षा मित्र मौजूद थे।
---------
शिक्षामित्र सीमा चौधरी का कहना है कि सरकार के इस निर्णय ने कई परिवारों को सड़क पर ला दिया है। ऐसे में रोटी के हक के लिए संघर्ष करना ही पड़ेगा। सरकार ने शिक्षा मित्रों के साथ वादाखिलाफी करते हुए धोखा दिया है, जो होगा देखा जाएगा। करीब 60 फीसदी शिक्षा मित्रों ने इसी नौकरी के आधार पर बैंकों से लोन लिया था, बैंकों से नोटिस आ रहे हैं, क्या खाएं और कहां से कर्ज चुकाएं।
----------
शिक्षामित्र लक्ष्मण प्रसाद का कहना है कि परिवार में मेरे ऊपर दस सदस्यों की रोटी की जिम्मेदारी है। परिवार का पालन कैसे होगा। खेत है नहीं, बच्चों की पढ़ाई-लिखाई की जिम्मेदारी के साथ मां-बाप के ईलाज का कहां से इंतजाम करें। योगी-मोदी आकर दस हजार रुपये में दस सदस्यों के परिवार का गुजारा करके दिखाएं। मरता क्या नहीं करता मरेंगे और मारेंगे।


sponsored links:
ख़बरें अब तक - 72825 प्रशिक्षु शिक्षकों की भर्ती - Today's Headlines

No comments:

Post a Comment

Facebook