Breaking Posts

Top Post Ad

निश्चित अवधि के रोजगार से स्थायी नौकरियां होंगी खत्म : भारतीय मजदूर संघ ने इसके लिए जारी अधिसूचना का विरोध किया

नई दिल्ली : भारतीय मजदूर संघ (बीएमएस) ने नियत अवधि रोजगार पर अधिसूचना का विरोध करते हुए सरकार से इसे तत्काल वापस लेने की मांग की है। बीएमएस का कहना है कि यदि इस अधिसूचना को लागू किया गया तो निजी क्षेत्र में स्थायी नौकरियां समाप्त होने के साथ उत्पादों की गुणवत्ता में गिरावट आएगी।
1नियत अवधि के लिए रोजगार संबंधी अधिसूचना मंगलवार को श्रम मंत्रलय की ओर से जारी की गई थी। इसके तहत ‘ईज आफ डूइंग बिजनेस’ को बढ़ावा देने के लिए सरकार सभी क्षेत्रों के उद्यमियों को उनकी सुविधा व जरूरत के अनुसार कर्मचारियों को निश्चित अवधि के लिए भर्ती करने का अधिकार देने जा रही है। इसके लिए औद्योगिक नियोजन (स्थायी आदेश) केंद्रीय नियम, 1946 में संशोधन किया जाएगा।

सरकार के फैसले से ज्यादा नौकरियां पैदा होंगी : फिक्की
नई दिल्ली, प्रेट्र: उद्योग संगठन फिक्की ने निश्चित अवधि के लिए कर्मचारी नियुक्त करने की सुविधा सभी क्षेत्रों को देने संबंधी सरकार के फैसले का स्वागत किया है। उसका कहना है कि इससे निकट भविष्य में ज्यादा रोजगार पैदा होंगे। फिक्की के अध्यक्ष रशेष शाह ने एक बयान में कहा कि इससे कंपनियों को ऑर्डर या काराबोर के मुताबिक कर्मचारी नियुक्त करने की अनुमति होगी। इससे कंपनियों पर सुस्त सीजन में अतिरिक्त कर्मचारियों का भार नहीं पड़ेगा।

sponsored links:

No comments:

Post a Comment

Facebook