Breaking Posts

Top Post Ad

CBSE CTET 2018 Admit Card: 22 नवंबर को जारी होंगे सीटीईटी 2018 के प्रवेश पत्र, ऐसे करें डाउनलोड @ ctet.nic.in

नई दिल्ली. CBSE CTET 2018 Admit Card: केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड ने 20 नंबर को एक अधिसूचना जारी की है जिसके अनुसार सीटीईटी 2018 के प्रवेश पत्र 22 नवंबर, 2018 को सीटीईटी की आधिकारिक वेबसाइट ctet.nic.in पर प्रकाशित किए जाएंगे.
उम्मीदवार जो इस साल केंद्रीय शिक्षक पात्रता परीक्षा में शामिल होने जा रहे हैं उनके लिए 9 दिसंबर, 2018 को परीक्षा का आयोजन किया जाएगा. सीटीईटी 2018 प्रवेश पत्र ctet.nic.in पर प्रकाशित किए जाएंगे और उम्मीदवार इसे डाउनलोड करने के लिए नीचे दिए गए निर्देशों का पालन कर सकते हैं.
इसके अलावा, जो लोग परीक्षा में भाग ले रहे हैं, उन्हें ध्यान रखना चाहिए कि उन्हें परीक्षा के दिन परीक्षा केंद्रों में प्रवेश पत्र या हॉल टिकट अपने साथ ले जाने होंगे. एडमिट कार्ड के नहीं होने पर परीक्षा कक्ष में प्रवेश नहीं मिलेगा.
केंद्रीय शिक्षक पात्रता परीक्षा हर साल उन लोगों के लिए आयोजित की जाती है जो शिक्षक बनने की इच्छा रखते हैं. केन्द्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड देश भर के विभिन्न शैक्षणिक संस्थानों में गुणवत्ता शिक्षकों की भर्ती के लिए मानव संसाधन और विकास मंत्रालय की तरफ से सीटीईटी आयोजित करता है. उम्मीदवार सीधे सीटीईटी की आधिकारिक वेबसाइट पर ctet.nic.in जाकर प्रवेश पत्र डाउनलोड कर सकते हैं.
CBSE CTET 2018 Admit Card: सीटीईटी 2018 के प्रवेश पत्र कैसे डाउनलोड करें?

1- उम्मीदवार सीटीईटी की आधिकारिक वेबसाइट ctet.nic.in पर जाएं.
2- “सीटीईटी 2018 प्रवेश पत्र डाउनलोड करें” लिंक पर क्लिक करें.
3- एक नई फाइल खुलेगी.
4- आवश्यक विवरण दर्ज करें और सबमिट करें.
5- सीटीईटी 2018 प्रवेश पत्र आपके कंप्यूटर की स्क्रीन पर दिखेगा.
6- इसे डाउनलोड करें और प्रिंट आउट लें

No comments:

Post a Comment

Facebook