Breaking Posts

Top Post Ad

69 हजार सहायक अध्यापक भर्ती परीक्षा उत्तरमाला 8 जनवरी को , 11 जनवरी तक आपत्तियां , 22 को आएगा परीक्षा का परिणाम

लखनऊ. प्रदेश में रविवार को सम्पन्न हुई 69 हजार सहायक अध्यापक भर्ती परीक्षा में 27 सॉल्वरों को यूपी एसटीएफ की टीम ने स्थानीय पुलिस की मदद से गिरफ्तार किया गया है।
सर्वाधिक नौ मुन्नाभाई लखनऊ के नेशनल इंटर काॅलेज से पकड़े गए। इलाहाबाद में साॅल्वर गैंग के सरगना समेत चार को एटीएफ ने दबोचा है। 6 अभ्यर्थी काॅर्बन काॅपी लेकर फरार हो गए हैं, जबकि 3 को डिवाइस लगाकर परीक्षा देते पकड़ा गया है।
सॉल्वर समेत 27 अभ्यर्थियों के खिलाफ एफआईआर 
एसटीएफ ने प्रदेश भर में सॉल्वर समेत 27 अभ्यर्थियों के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराई गई। इनमें सबसे अधिक नकलची लखनऊ में पकड़े गए। नेशनल डिग्री कॉलेज में तीन परीक्षार्थियों के लिए पांच अध्यापक व एक कॉलेज का कर्मचारी सॉल्वर के रुप में पकड़े गए। एसटीएफ एसएसपी अभिषेक सिंह के मुताबिक, लखनऊ में 9, प्रयागराज में पांच, कानपुर में दो, मिर्जापुर में एक, आजमगढ़ में दो, अयोध्या में एक, मुरादाबाद में चार और अलीगढ़ में तीन मामलों में एफआईआर दर्ज की गई है। प्रयागराज में दूसरे को बैठाकर परीक्षा दिलाने वाले गैंग के सरगना समेत चार को एसटीएफ ने पकड़ा है। गिरोह का सरगना नागेन्द्र सिंह कौशाम्बी का रहने वाला है।

अभ्यर्थी भविष्य में नहीं दे पाएंगे शिक्षक परीक्षा
कोर्ट में आरोप सिद्ध होने पर अभ्यर्थी भविष्य में शिक्षक भर्ती में शामिल नहीं हो पाएंगे। शासनादेश के मुताबिक उत्तरमाला 8 जनवरी को जारी की जाएगी और इस पर 11 जनवरी तक आपत्तियां ली जाएंगी। इसके बाद 19 जनवरी को संशोधित उत्तरमाला जारी की जाएगी।

22 को आएगा परीक्षा का परिणाम

परीक्षा नियामक प्राधिकारी के सचिव अनिल भूषण चतुव्रेदी ने बताया कि इस परीक्षा के लिए 4,31,466 अभ्यर्थियों ने पंजीकरण करवाया था, लेकिन केवल 410440 ही शामिल हुए। 800 केन्द्रों पर हुई इस परीक्षा में लगभग 21 हजार ने परीक्षा छोड़ दी। परीक्षा परिणाम 22 जनवरी को आएगा।

No comments:

Post a Comment

Facebook