Breaking Posts

Top Post Ad

Delhi PRT/TGT Recruitment 2019: प्राइमरी और टीजीटी शिक्षकों की भर्ती, जानें पूरी डीटेल

SSA Recruitment 2019 के तहत दिल्ली में प्राइमरी टीचर और टीजटी के पद निकाले गए हैं यह पद पूर्ण रूप से कॉन्ट्रैक्ट आधारित हैं और इन पदों पर नियुक्त होने वाले शिक्षकों को तय वेतन मिलेगा। इन पदों के लिए दिल्ली सरकार का एजुकेशन विभाग नोटिफिकेशन जारी कर चुका है।
प्राइमरी टीचर्स के कुल 115 पद निकाले हैं वहीं Trained Graduate Teachers (TGTs) के 521 पदों को भरने के लिए भी नोटिफिकेशन जारी की गई है।


यह वेकन्सी दिल्ली के अलग-अलग जिलों में जरूरत के हिसाब से निकाली गई है। चुनें गए शिक्षकों को 31 मार्च 2019 तक अनुबंध पर रखा जाएगा। प्राइमरी शिक्षक के पद पर चुने गए शिक्षक को 35,420 रुपए वेतन मिलेगा वहीं टीजीटी के पद पर चुनें गए शिक्षक को 38,100 रुपए का वेतन मिलेगा।

Delhi Primary Teacher Vacancy 2019 नोटिफिकेशन देखने के लिए क्लिक करें

Delhi TGT Recruitment 2019 नोटिफिकेशन देखने के लिए क्लिक करें

आपको बता दें कि इन पदों को केवल सीटेट पास करने वाले आवेदक ही भर सकते हैं। आवेदक के पास सीटेट उत्तीर्ण करने का सर्टिफिकेट होना चाहिए। शिक्षकों की नियुक्ति दिल्ली सरकार के आधीन आने वाले सर्वोदय विद्यालयों में की जाएगी। इसके अलावा प्राइमरी टीचर के लिए अप्लाई करने वाले आवेदक के पास दो साल का Elementary Teachers Education Course में डिप्लोमा होना चाहिए या Junior Basic Training or Bachelor of Elementary Education या इसके समकक्ष कोई कोर्स किया हुआ होना चाहिए।

Delhi Primary Teachers आवेदन के लिए यहां क्लिक करें
Delhi TGT पदों पर अप्लाई करने के लिए यहां क्लिक करें

टीजीटी शिक्षक पद के लिए आवेदक के पास किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से 45 फीसदी अंक सहित स्नातक की डिग्री होनी चाहिए। जबकि इंगलिश, गणित, फिजिकल या नैचुरल साइंस और सोशल साइंस में कोई एक सब्जेक्ट इलेक्टिव लेवल का होना चाहिए। 

No comments:

Post a Comment

Facebook